Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Baramulla lok sabha Chunav Result 2024: बारामूला सीट पर उमर अब्दुल्ला नहीं बचा पाएं साख, रशीद शेख ने दी पटखनी

बारामूला सीट (Baramulla lok sabha election Result Live) पर बंपर वोटिंग हुई थी। बारामूला में वोटिंग का साल 2019 का रिकॉर्ड टूट गया था। इस सीट पर लगभग 45 फीसदी मतदान हुआ था। बारामूला सीट पर पीडीपी से फयाज अहमद मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस उमर अब्दुल्ला डीपीएपी से सज्जाद लोन (समर्थन) और अपनी पार्टी से अल्ताफ बुखारी के बीच मुकाबला था।

By Rajiv Mishra Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 04 Jun 2024 08:06 PM (IST)
Hero Image
Baramulla lok sabha Chunav Result 2024: बारामूला सीट पर उमर अब्दुल्ला नहीं बचा पाएं अपनी साख

डिजिटल डेस्क,बारामूला। बारामूला लोकसभा सीट पर 20 मई को लोकसभा चुनाव हुआ था। इस सीट पर मतदाताओं ने जमकर वोटिंग की थी। बारामूला सीट पर पीडीपी से फयाज अहमद मीर, नेशनल कॉन्फ्रेंस उमर अब्दुल्ला, डीपीएपी से सज्जाद लोन (समर्थन) और अपनी पार्टी से अल्ताफ बुखारी मैदान में थे। 

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला को बारामूला सीट पर करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस सीट पर उमर अब्दुल्ला अपनी साख बचाने में असफल रहे हैं। बारामूला सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार अब्दुल रशीद शेख ने उमर अब्दुल्ला को  204142 वोटों से करारी शिकस्त दी है।

पिछले चुनाव में मोहम्मद अकबर लोन ने 30 हजार से ज्यादा वोट के साथ जीत हासिल की थी। बारामूला सीट पर बंपर वोटिंग हुई थी। बारामूला में वोटिंग का साल 2019 का रिकॉर्ड टूट गया था। इस सीट पर लगभग 45 फीसदी मतदान हुआ था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर