Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: सड़क हादसों-यातायात नियमों का उल्लंघन रोकने के लिए क्या उपयोगी कदम उठाए गये-कोर्ट

जम्मू कश्मीर व लद्दाख हाई कोर्ट ने प्रदेश में मुख्य रूप से श्रीनगर-जम्मू शहर में सड़क हादसों को रोकने के लिए उठाए जा रहे कदमों पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। प्रदेश के परिवहन आयुक्त को यह रिपोर्ट देनी है। हाई कोर्ट ने पाया कि इस मामले में पहले जो हलफनामा दायर किया गया था। उसमें ट्रैफिक नियंत्रित करने की दिशा में उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sat, 11 Nov 2023 02:05 PM (IST)
Hero Image
हादसे रोकने के लिए क्या कदम उठाए गए-कोर्ट। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जम्मू।(Jammu News) जम्मू कश्मीर व लद्दाख हाई कोर्ट ने प्रदेश में, मुख्य रूप से श्रीनगर व जम्मू शहर में सड़क हादसों को रोकने के लिए उठाए जा रहे कदमों पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। प्रदेश के परिवहन आयुक्त को यह रिपोर्ट देनी होगी।

उन्हें नोटिस जारी करते हुए हाई कोर्ट ने कहा है कि वह हलफनामा दायर कर बताएं कि सड़क हादसों और यातायात नियमों का उल्लंघन रोकने के लिए क्या उपयोगी उपकरण खरीदे गए हैं?

हादसे रोकने के लिए क्या कदम उठाए गए-कोर्ट

हादसों में होने वाली मौतों का आंकड़ा कम करने की दिशा में क्या कदम उठाए गए हैं? हाई कोर्ट ने ट्रैफिक पुलिस को आधुनिक उपकरण उपलब्ध करवाने व ट्रैफिक नियंत्रित करने के लिए कैमरे लगाने की मांग को लेकर याचिका की सुनवाई की है। हाई कोर्ट ने पाया कि इस मामले में पहले जो हलफनामा दायर किया गया था।

यह भी पढ़ें: Jammu Accident: डोडा में गहरी खाई में गिरा वाहन, हादसे में तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत; पांच गंभीर रूप से घायल

परिवहन आयुक्त को देना है जवाब

उसमें ट्रैफिक नियंत्रित करने की दिशा में उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी गई थी। हलफनामे में वर्ष 2018-19 में खरीदे गए उपकरणों की भी जानकारी दी गई थी, लेकिन अब 2023 खत्म होने वाला है।

लिहाजा काफी समय बीत चुका है। ऐसे में ताजा हलफनामा दायर कर हादसों पर अंकुश लगाने की दिशा में उठाए जा रहे कदमों की विस्तृत जानकारी दी जाए।

यह भी पढ़ें: Accident in Jammu: जम्मू में दर्दनाक सड़क हादसा, अनियंत्रित होकर गिरी बाइक; दो लोगों की हुई मौत