Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K Weather: पहाड़ों पर बर्फबारी तो मैदानी क्षेत्रों में बारिश, तीन दिन तक साफ रहेगा आसमान; फिर बरसेंगे बदरा

Jammu-Kashmir Weather Update जम्मू और कश्मीर के पहाड़ी क्षेत्रों में ठंड ने दस्तक दे दी है। वहीं मैदानी क्षेत्रों में बारिश से तापमान में गिरावट देखी गई है। प्रदेश के विभिन्न स्थानों में 11 से 13 अक्टूबर तक मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की उम्मीद है। वहीं 14-17 अक्टूबर तक कई स्थानों पर रुक-रुक कर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 11 Oct 2023 09:58 AM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर में तीन दिन तक साफ रहेगा आसमान, फिर होगी बारिश

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। Jammu-Kashmir Weather Update: जम्मू और कश्मीर के पहाड़ी क्षेत्रों में ठंड ने दस्तक दे दी है। बीते दिन मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में जोजिला के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हुई, जिससे पूरे पहाड़ बर्फ की चादर ओढ़े नजर आए। वहीं, मैदानी क्षेत्रों में हल्की-हल्की बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

13 अक्टूबर तक साफ रहेगा मौसम

मैदानी इलाकों में रात भर बारिश होने और ऊपरी इलाकों में बर्फबारी के बाद, जम्मू-कश्मीर में अधिकांश स्थानों पर मौसम साफ रहने का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, जम्मू और कश्मीर में 13 अक्टूबर तक मौसम साफ रहेगा। मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना नहीं है। वहीं, ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर जारी रहेगा।

तीन दिन तक शुष्क रहेगा मौसम, फिर अगले तीन दिन होगी बारिश

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने यहां बताया कि ऊंचे इलाकों में कुछ देर के लिए बारिश/बर्फबारी हो सकती है लेकिन इसकी संभावना कम है। उन्होंने कहा कि 11 से 13 अक्टूबर तक प्रदेश में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि 14-17 अक्टूबर तक जम्मू-कश्मीर के कई स्थानों पर रुक-रुक कर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं, ऊंचे इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- JK News: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कल वैष्णो देवी के दरबार में जाएंगी, स्काईवाक का करेंगी लोकार्पण

कहां कितनी हुई बारिश?

जम्मू और कश्मीर के विभिन्न क्षेत्रों में सोमवार और मंगलवार को बारिश हुई। श्रीनगर में 16.7 मिमी, काजीगुंड में 17.2 मिमी, पहलगाम में 16.6 मिमी, कुपवाड़ा में 3.6 मिमी, कोकर्नबाग में 21.0 मिमी, गुलमर्ग में 26.6 मिमी, जम्मू में 27.5 मिमी, बनिहाल में 30 मिमी, बटोटे में 35.2 मिमी, कटरा 32.4 मिमी और भद्रवाह 18.4 मिमी बारिश हुई।

यह भी पढ़ें-  Snowfall in Ganderbal: जोजिला के ऊपरी इलाकों में हुई बर्फबारी, हिमपात से ढके पहाड़; नेशनल हाईवे हुआ बंद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर