Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: अमित शाह ने नौजवानों का बढ़ाया हौसला, कहा- लैपटॉप उठाओ और आगे बढ़ो; अवसर कर रहे इंतजार

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कश्मीर के नौजवानों से समाज और राष्ट्र कल्याण में योगदान का आह्वान करते हुए कहा कि कश्मीर की युवा पीढ़ी का भविष्य बंदूक और पत्थरों में नहीं है। उन्होंने कहा कि लैपटॉप उठाओ और आगे बढ़ो क्योंकि भारतीय और वैश्विक बाजार में असंख्य अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कश्मीरी युवाओं से इस बदलाव में भागीदार बनने की अपील की।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Fri, 23 Jun 2023 08:31 PM (IST)
Hero Image
अमित शाह ने नौजवानों का बढ़ाया हौसला, कहा- लैपटॉप उठाओ और आगे बढ़ो, अवसर कर रहे इंतजार

जम्मू, जागरण संवाददाता। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शुक्रवार को श्रीनगर में 'वितस्ता' सांस्कृतिक महोत्सव के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीर के नौजवानों से समाज और राष्ट्र कल्याण में योगदान का आह्वान करते हुए कहा कि कश्मीर की युवा पीढ़ी का भविष्य बंदूक और पत्थरों में नहीं है। उन्होंने कहा कि लैपटॉप उठाओ और आगे बढ़ो क्योंकि भारतीय और वैश्विक बाजार में असंख्य अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) बदल रहा है, यह दुनिया बदल रही है और मैं कश्मीरी युवाओं से इस बदलाव में भागीदार बनने की अपील करता हूं।

युवाओं के हाथों में किताब और कलम होनी चाहिए 

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर आज अपनी कला और संस्कृति के वजह से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने घाटी के युवाओं से कहा कि जिन लोगों ने आपके हाथों में पत्थर और हथियार पकड़ाए है उन्होंने आपका कुछ भला नहीं किया। आपके हाथ में किताब और कलम होनी चाहिए।

370 हटने के बाद बनी शांति

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद से यहां शांति बनी हुई है। यहां विकास के नए आयाम गढ़े जा रहे हैं, जिनमें उच्च शिक्षा संस्थान, उद्योग और बिना किसी विरोध के लागू किए गए प्रशासनिक सुधार शामिल हैं। अब कश्मीर को आगे के बारे में सोचना होगा।