Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: कश्मीर में शाह ने की स्थानीय सिखों से मुलाकात, चुनाव से पहले जाना घाटी का हालचाल

Jammu Kashmir News केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वीरवार को गुज्जर-बक्करवाल पहाड़ी और सिख समुदाय के विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों में शामिल 150 से ज्यादा लोगों से मुलाकात कर उनसे अनुच्छेद 370 के निरस्तीकरण के बाद के कश्मीर के जमीनी हालात पर चर्चा करते हुए उनसे फीडबैक लिया। इस दौरान संबंधित समुदायों ने रोजगार और आर्थिक विकास से संबधित मुद्दों को भी गृह मंत्री के संज्ञान में लाया।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 17 May 2024 02:43 PM (IST)
Hero Image
कश्मीर में शाह ने की स्थानीय सिखों से मुलाकात, चुनाव से पहले जाना घाटी का हालचाल

श्रीनगर, पीटीआई। Jammu Kashmir News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में एक छोटी यात्रा के बाद वापस दिल्ली रवाना हो गए। कश्मीर में शाह ने भाजपा और स्थानीय सिखों सहित कई प्रतिनिधिमंडलों से बातचीत की। 

अधिकारियों ने बताया कि शाह गुरुवार शाम यहां पहुंचे और शुक्रवार सुबह नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए। हालांकि जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव के बीच उनकी यात्रा के कारण कश्मीर स्थित कुछ मुख्यधारा के राजनीतिक नेताओं के साथ उनकी बैठकों की अटकलें लगाई गईं, लेकिन घाटी छोड़ने से पहले मंत्री की व्यस्तताओं पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया था।

20 मई को बारामूला सीट पर होगा चुनाव

जहां बारामूला में 20 मई को मतदान होगा, वहीं अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदान 25 मई को निर्धारित किया गया है। इस सीट पर चुनाव 7 मई को होना था। जिसे मौसम की खराब क्योंकि इसे खराब मौसम के कारण 7 मई के अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से स्थगित कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें- Sonam Wangchuck: 'चीन हमारी जमीन हड़प रहा है...', सोनम वांगुचक बोले- देश के लोगों को हमारा दर्द समझने की जरूरत

बीजेपी की जम्मू-कश्मीर इकाई के महासचिव सुनील शर्मा ने गुरुवार को कहा कि गृह मंत्री का कश्मीर दौरा राजनीतिक नहीं है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री मतदान प्रतिशत बढ़ाने और शांति का माहौल बनाने के लिए सुरक्षा के दृष्टिकोण से उपायों की समीक्षा करने के लिए आएं। 

गुरुवार को यहां शहर पहुंचने के तुरंत बाद, शाह ने जम्मू-कश्मीर के भाजपा नेताओं सहित कई प्रतिनिधिमंडलों से बातचीत की। एक पहाड़ी प्रतिनिधिमंडल और स्थानीय सिखों के एक प्रतिनिधिमंडल ने भी शाह से मुलाकात की।

स्थानीय भाजपा नेताओं ने कहा था कि शाह जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति पर समीक्षा बैठक करेंगे क्योंकि लोकसभा चुनाव के बाद वार्षिक अमरनाथ यात्रा होगी। यह यात्रा जो 29 जून को शुरू होगी और 19 अगस्त को समाप्त होगी।

यह भी पढ़ें- त्रिकोणीय मुकाबले में फंसी कश्मीर की VIP बारामूला सीट, अपना गढ़ छोड़ किस्मत अजमा रहे उमर अब्दुल्ला की राह आसान नहीं