Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: हथियारों से लैस युवकों ने दैनिक जागरण कर्मी पर किया जानलेवा हमला, गंभीर रूप से घायल, छीनी मोटरसाइकिल

Jammu Kashmir News जम्मू सांबा कठुआ रेंज के डीआइजी डॉ. सुनील गुप्ता ने बताया कि एसएसपी जम्मू डॉ. विनोद कुमार को मामले में उचित कार्रवाई करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि हमलावरों की पहचान कर उनकी धर पकड़ करने के लिए विशेष जांच टीम का गठन किया गया है। गंग्याल पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 22 Jul 2024 11:11 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: दैनिक जागरण कर्मी पर जानलेवा हमला, सीसीटीवी में कैद।

जागरण संवाददाता, जम्मू। जम्मू में अपराधी बेखौफ हो गए हैं। उन्हें पुलिस का कोई भय नहीं रहा। शहर के ग्रेटर कैलाश इलाके में तेजधार हथियारों से लैस मोटरसाइकिल सवार तीन युवकों ने दैनिक जागरण के दो कर्मचारियों का रास्ता रोककर उन पर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया। इसके बाद हमलावर जागरणकर्मी की मोटरसाइकिल को भी अपने साथ ले गए। हमले में एक कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसका जम्मू के जीएमसी अस्पताल में ऑपरेशन किया गया।

देर रात तक पुलिस ना तो हमलावरों का पता लगा पाई और ना ही छीनी गई मोटरसाइकिल के बारे में कोई सुराग जुटा पाई। यह घटना सोमवार सुबह 02:30 की है। सुधीर कुमार जो मूल रूप से जिला औरैया, उत्तर प्रदेश का रहने वाला है इन दिनों लेन नंबर 6, अपर कृष्णा नगर, जम्मू में रह रहा है। अपनी मोटरसाइकिल नंबर 22बीएच-6212सी (स्प्लेंडर ब्लैक) में साथी देवेंद्र प्रताप के साथ बड़ी ब्राह्मणा से कृष्णा नगर की ओर जा रहा था। जैसे ही उनका मोटरसाइकिल ग्रेटर कैलाश फव्वारा चौक के पास पहुंचा तो तीन युवक एक मोटरसाइकिल पर सवार हो उनके पास आए।

गंभीर रूप से घायल

मोटरसाइकिल सवार युवकों ने सुधीर कुमार के मोटरसाइकिल के आगे अपनी मोटरसाइकिल को लगा कर उसकी मोटरसाइकिल को रोक लिया। मोटरसाइकिल के पीछे बैठे एक युवक ने सुधीर की मोटरसाइकिल पर टांग मार कर उन्हें अंनियंत्रित कर दिया। जिससे सुधीर और देवेंद्र मोटरसाइकिल समेत नीचे गिर गए। इतने में लूट के इरादे से आए तीनों युवकों ने तेजधार हथियार निकाल लिए। एक हमलावर ने सुधीर के सिर पर तेजधार हथियार से वार किया। सुधीर ने अपना सिर बचाने के लिए दाहिनी बाजू को आगे कर दिया। जिससे उसकी बाजू पर गंभीर चोट आ गई।

पुलिस ने नहीं की मदद

अपनी जान बचाने के लिए सुधीर और देवेंद्र मोटरसाइकिल को छोड़ कर भागे और एक गली में जा कर शरण ली। दोनों ने गली में कई घरों के दरवाजे मदद के लिए खटखटाए, लेकिन कोई भी अपने घर से बाहर नहीं निकला। दोनों ने इसके बाद अपने साथियों को फोन कर हमले की जानकारी दी। कुछ देर के बाद जब वे गली से बाहर निकले तो उनका मोटरसाइकिल और हमलावर वहां से फरार हो गए थे। हमलावर मौके से जाते हुए उनकी मोटरसाइकिल को भी अपने साथ ले गए। सुधीर और देवेंद्र मदद के लिए ग्रेटर कैलाश पुलिस चौकी में गए। जहां उनके साथी भी पहुंच गए। चौकी के बाहर पुलिस की एक फ्लाइंग स्कवाड खड़ी थी।

डायल 100 पर किया संपर्क

जिसमें सवार एक एएसआई और कांस्टेबल को गंभीर रूप से घायल सुधीर को अस्पताल पहुंचाने को कहा, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उनकी सहायता नहीं की। इसके बाद डायल 100 पर संपर्क किया गया, जिसके बाद मौके पर एम्बुलेंस पहुंची और घायल सुधीर को अस्पताल पहुंचाया गया।

विशेष जांच टीम का गठन

जम्मू सांबा कठुआ रेंज के डीआइजी डॉ. सुनील गुप्ता ने बताया कि एसएसपी जम्मू डॉ. विनोद कुमार को मामले में उचित कार्रवाई करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि हमलावरों की पहचान कर उनकी धर पकड़ करने के लिए विशेष जांच टीम का गठन किया गया है। गंग्याल पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

दैनिक जागरण कर्मियों पर ग्रेटर कैलाश के फव्वारा चौक में हुए जानलेवा हमले की घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस इस बारे में पता लगाने में जुटी है कि हमलावर आए कहा से थे और कहा पर गए हैं। फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है कि तीन युवकों ने तेजधार हथियारों से हमला किया और मोटरसाइकिल को अपने साथ ले गए।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir News: 'विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर BJP बनाएगी अपनी सरकार', रविन्द्र रैना ने दावा कर गिनाई कई उपलब्धियां