Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: पुंछ से लापता हुआ BSF का जवान मिला घर पर, विभागीय जांच का करना पड़ेगा सामना

Jammu News जम्‍मू कश्‍मीर के पुंछ से लापता हुआ सेना का जवान अपने घर बिहार से मिला है। बिहार अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार तड़के बालाकोट सेक्टर के भरानी में अग्रिम चौकी से जवान के लापता होने की सूचना मिली। इसके बाद बीएसएफ ने संबंधित पुलिस स्‍टेशन में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जवान के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी है।

By Himani SharmaEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 10 Sep 2023 04:07 PM (IST)
Hero Image
पुंछ से लापता हुआ सेना का जवान मिला घर पर, विभागीय जांच का करना पड़ेगा सामना

मेंढर/जम्मू, एजेंसी: जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ जिले में एलओसी के पास लापता हुआ जवान बिहार में अपने घर से मिला। जवान दो दिनों से लापता चल रहा था। बिहार अधिकारी ने इसकी जानकारी पुंछ के अधिकारियों को दी।

गुमशुदगी की दर्ज कराई थी रिपोर्ट

बिहार अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार तड़के बालाकोट सेक्टर के भरानी में अग्रिम चौकी से जवान के लापता होने की सूचना मिली। इसके बाद बीएसएफ ने संबंधित पुलिस स्‍टेशन में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

यह भी पढ़ें: Jammu News: पंजाब सीमा से सटे इलाके में पुलिस पर हमला... बनाया बंधक, तस्करों पर कार्रवाई करने पहुंची थी

जवान के खिलाफ विभागीय जांच शुरू

वहीं एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि लापता जवान का रविवार सुबह बिहार स्थित उसके घर में पता चला है। साथ ही आगे की अवाश्‍यक कार्रवाई की जा रही है। अधिकारियों ने कहा कि बीएसएफ ने बिना अनुमति के अपनी पोस्ट छोड़ने के लिए जवान के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: Jammu News: रहस्‍यमय परिस्थितियों में मृत मिला यूपी का शख्‍श, जांच में जुटी पुलिस; जानिए क्‍या है पूरा मामला

परिजनों से किया गया था संपर्क

जब जवान का कोई सुराग नहीं मिला तो निकटवर्ती पुलिस चौकी में उसका लापता होने की शिकायत दर्ज कराई गई थी। बालाकोट पुलिस चौकी प्रभारी ने बताया था कि सीमा सुरक्षाबल का एक जवान लापता है। सीमा सुरक्षाबल की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई थी। लापता जवान के परिजनों से भी संपर्क किया गया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें