Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: जम्मू में मवेशी तस्करी पर लगाम, पुलिस ने 30 पशुओं को कराया आजाद; एक तस्कर गिरफ्तार

Jammu Kashmir News जम्मू में मवेशी तस्करी के दो प्रयासों को विफल करते हुए पुलिस ने 30 मवेशियों को तस्करों से मुक्त कराया है। नगरोटा और झज्जरकोटली पुलिस ने ऑपरेशन कामधेनु (Operation Kamdhenu) के तहत यह कार्रवाई की। एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है जबकि अन्य फरार हैं। दोनों मामलों को नगरोटा पुलिस थाने में दर्ज किया गया है।

By Dinesh Mahajan Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 30 Aug 2024 06:07 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान 30 मवेशियों को तस्करों के चंगुल से मुक्त करवाया।

जागरण संवाददाता, जम्मू। नगरोटा और झज्जरकोटली पुलिस ने आपरेशन कामधेनु के तहत मवेशी तस्करी के दो प्रयास को विफल किया है। पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान 30 मवेशियों को तस्करों के चंगुल से मुक्त करवाया।

इस दौरान एक तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जबकि अन्य मौके से फरार होने में कामयाब हो गए। नगरोटा पुलिस थाने में दोनों मामलों को दर्ज किया गया है।

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के नगरोटा में पुलिस ने मवेशी तस्करी की सूचना पर नाका लगाया। इस दौरान जम्मू से ऊधमपुर की ओर जा रहे रहे एक ट्रक नंबर जेके12ए-2805 को जांच के लिए रोका। वाहन की तलाशी के दौरान उसके अंदर से 16 मवेशी बरामद हुए।

ट्रक के चालक अब्दुल मजीद निवासी रगूड़ा के पास मवेशियों को ले जाने की इजाजत नहीं दी। जिसके चलते उसे हिरासत में लेकर मवेशियों को मुक्त करवाया गया।

वहीं, पुलिस ने सुकेतर नाके पर एक ट्रक नंबर जेके02सीक्यू-1123 की तलाशी के दौरान उसके अंदर से 14 मवेशियों को बरामद किया। ट्रक का चालक पुलिस नाके को देख कर वाहन को सड़क किनारे छोड़ कर फरार हो गया। पुलिस अब ट्रक के नंबर के आधार पर उसके चालक के बारे में जानकारी हासिल कर रही है।