Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: 'पहले राज्य का छीना दर्जा, अब आतंकवाद खत्म करने में विफल', कांग्रेस ने बीजेपी पर जमकर साधा निशाना

Jammu Kashmir News जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बीजेपी आतंकवाद को खत्म करने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि जनता की समस्याएं युवाओं की बेरोजगारी किसानों के मुद्दे महंगाई और स्मार्ट मीटर से लेकर जमीनें छीनने तक की बातें हैं। बीजेपी को प्रदेश में चुनाव कराना ही होगा।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 19 Jul 2024 10:41 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: आतंकी हमलों को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना।

जागरण संवाददाता, उधमपुर। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआइसीसी) के महासचिव एवं जम्मू-कश्मीर के प्रभारी भारत सिंह सोलंकी ने उधमपुर में भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि 2019 में राज्य का दर्जा छीन लिया गया और हालात सामान्य होने के दावे करने वाली भाजपा आतंकवाद को खत्म करने में विफल रही है।

सोलंकी ने कहा कि हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं। वह उधमपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान जिस तरह राहुल गांधी ने पूरे देश में दौरा करके नफरत छोड़ो का नारा देकर देश को जोड़ने का काम किया, उसी तरह जम्मू-कश्मीर में भी उन्होंने दौरा किया और जनता का प्यार मिला।

लोगों से मिल रहे कांग्रेस कार्यकर्ता

सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार भाजपा को जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराना ही पड़ेगा। चुनाव की तैयारी के रूप में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, संयुक्त प्रभारी और सभी नेता पूरे जम्मू-कश्मीर में दौरे कर रहे हैं, लोगों से मिल रहे हैं और कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित कर रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की टीम जनता की समस्याओं को चुनाव घोषणापत्र में जोड़ने के लिए काम कर रही है।

जनता की आवाज को बुलंद कर रही कांग्रेस

उन्होंने कहा कि जनता की समस्याएं, युवाओं की बेरोजगारी, किसानों के मुद्दे, महंगाई और स्मार्ट मीटर से लेकर जमीनें छीनने तक की बातें हैं। कांग्रेस पार्टी जनता की आवाज को बुलंद कर रही है। सोलंकी ने कहा कि हमारे सैनिक, पैरामिलिट्री, सुरक्षा बल जनता की सुरक्षा के लिए लड़ रहे हैं।

कांग्रेस सरकार से मांग करती है कि पहले आतंकवाद को रोके और राज्य का दर्जा बहाल करे। इससे पहले सोलंकी ने जिला अध्यक्ष विनोद खजूरिया और जिला कार्यकारी अध्यक्ष सुमित मगोत्रा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यकर्ता बैठक में हिस्सा लिया।

मोदी सरकार पर किया तीखा हमला

उनके साथ एआइसीसी सचिव और सह प्रभारी मनोज यादव व जेकेपीसीसी अध्यक्ष विकार रसूल वानी थे। इनका नेताओं व कार्यकर्ताओं ने फूल मालाएं पहना कर स्वागत किया। इस अवसर पर पूर्व सरपंच कुलदीप सिंह मन्हास और सुनील कोतवाल डीपीएपी पार्टी से कांग्रेस में शामिल हुए।

कार्यक्रम में विकार रसूल वानी ने भाजपा और मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने माता वैष्णो देवी के दर्शन करने आए श्रद्धालुओं की बस पर हुए आतंकी हमले का जिक्र किया, जिसमें कई श्रद्धालुओं की मौत हुई।

यह भी पढ़ें- कितनी खतरनाक है Steyer AUG राइफल, आतंकियों के हाथ लगे अफगानिस्तान में अमेरिकी फौज के छोड़े गए हथियार, मचा रहे जम्मू में तबाही