Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: ताबड़तोड़ आतंकी हमलों के बाद पुलिस सक्रिय, किरायेदारों को लेकर पुलिस ने मकान मालिकों को दी सख्त कार्रवाई की चेतावनी

Jammu Kashmir News जम्मू-कश्मीर में हाल ही में ताबड़तोड़ आतंकी हमले हुए हैं। इसके बाद पुलिस और सक्रिय हो गई है। पुलिस ने किरायेदारों को लेकर मकान मालिक को सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने सभी मकान मालिकों से अपने किरायेदारों की वेरीफिकेशन करवाने की अपील की है। कहा कि मकान मालिक वेरीफेकिशेन के लिए थाने नहीं आ रहे हैं।

By Jaimbal choudhary Edited By: Sushil Kumar Updated: Thu, 13 Jun 2024 01:57 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: ताबड़तोड़ आतंकी हमले के बाद पुलिस सक्रिय।

संवाद सहयोगी, मीरां साहिब। जम्मू संभाग में आतंकी हमले व आपराधिक घटनाएं होने के बाद ही पुलिस सक्रिय होती है। रियासी, कठुआ व डोडा जिलों में आतंकी हमलों के बाद पुलिस ने एक बार फिर मकान मालिकों से अपने किरायेदार की वेरीफिकेशन करवाने का आग्राह किया है। पुलिस ने वेरीफिकेशन नहीं करवाने वाले मकान मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

बता दें कि जिलाधीश जम्मू की ओर से भी सख्त निर्देश दिए गए हैं कि किराएदारों की वेरिफिकेशन मकान मालिकों को जल्द से जल्द करवानी चाहिए, लेकिन ज्यादा लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। थाना प्रभारी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि जितने मकान मालिकों को वेरिफिकेशन के लिए थाने में आने चाहिए उतने नहीं आ रहे हैं। इससे पुलिस को अपना काम करने में परेशानी आती है।

लोगों को किया जाएगा जागरूक

उन्होंने मकान मालिकों से अपील करते हुए कहा कि अगर उन्होंने अपने घर में किरायेदार रखे हैं तो तुरंत स्थानीय थाने में आकर नकी वेरिफिकेशन कराएं ताकि ऐसे लोगों का पूरा पुलिस रिकॉर्ड बन सके। उन्होंने बताया कि पुलिस की ओर से जल्द ही शिविर लगाकर लोगों को जागरूक भी किया जाएगा कि किराएदारों की वेरिफिकेशन कितनी जरूरी है।

यह भी पढ़ें- Jammu Weather News: प्रचंड गर्मी से बेहाल लोगों को मिली राहत, तेज आंधी के बाद बूंदाबांदी से मौसम सुहाना

नाम बदलकर रहते हैं घरों में

जब कोई घटना घट जाती है तो जो इस तरह के जिम्मेदार तत्व होते हैं वह कहीं ना कहीं किसी के घर में नाम बदलकर रहते हैं। मकान मालिकों को समझना चाहिए और जल्द से जल्द किरायेदारों की वेरिफिकेशन थाने में आकर करवानी चाहिए।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान भागे आठ आतंकी भगोड़े घोषित, एक महीने के अंदर सरेंडर नहीं किया तो कुर्क होगी संपत्ति

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें