Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: 28-31 जुलाई तक बत्ती गुल, किस इलाके में कितने घंटे नहीं आएगी बिजली? कटौती का शेड्यूल जारी

Jammu Kashmir News जम्मू-कश्मीर में भीषण गर्मी के बीच बिजली कटौती का नया शेड्यूल जारी किया गया है। इसके तहत 28 से 31 जुलाई तक कई इलाकों में रोजाना 5-6 घंटे बिजली की कटौती की जाएगी। बिजली कटौती से पानी की सप्लाई पर भी असर पड़ेगा साथ ही लोगों को गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। बिजली विभाग ने लोगों से समन्वय बनाने की अपील की है।

By rahul sharma Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 28 Jul 2024 01:53 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: जम्मू में 28-31 जुलाई तक बड़े पैमाने पर बिजली कटौती, लोगों को होना होगा परेशान।

जागरण संवाददाता, जम्मू। बिजली कटौती से फिलहाल राहत के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। तमाम दावों के बाद भी आम उपभोक्ता को इस पसीने निकालती गर्मी में घोषित-अघोषित कटौती का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति यह है कि हर दिन घंटों गुल रहने वाली बिजली की वजह से पानी की किल्लत भी उत्पन्न होने लगी है।

ऐसे में गर्मी के मौसम में लोग परेशान होते हैं। बिजली निगम ने एक बार फिर 28 जुलाई से 31 जुलाई तक का कटौती शेड्यूल जारी करते हुए जनता से इस दौरान विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों से समन्वय बनाए रखने की अपील की है।

यह भी पढ़ें- जम्‍मू कश्‍मीर में बिजली कटौती और भारी बिल से मिलेगी राहत, अब मात्र 19 हजार रुपये में लगेंगे सोलर रूफ टॉप

इन इलाकों में नहीं आएगी बिजली

चीफ इंजीनियर जेपीडीसीएल मनहर गुप्ता ने सूचित किया है कि जिला जम्मू व सांबा के रंगूर, रामगढ़, स्वांखा, बिश्नाह, नंदपुर, सलेड़, सुहागपुर, सियोड़ा, रामगढ़, अरनिया और आसपास के क्षेत्रों में 28 जुलाई को सुबह सात बजे से दोपहर 12 बजे तक नहीं आएगी बिजली।

जबकि इसी दिन सरोर, जक्ख, जोगपुर, रायका, इंडस्ट्री, पटली और आसपास के क्षेत्रों में सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे तक बिजली आपूर्ति प्रभावित रहेगी।

वहीं, कन्हाल, बीरपुर इंडस्ट्री और आसपास के क्षेत्रों में 28 जुलाई को सुबह 6-9 बजे, जबकि सियोड़ा, बीरपुर इंडस्ट्री और आसपास के इलाकों में भी इसी दिन सुबह 6-11 बजे तक बिजली सप्लाई ठप रहेगी।

सुबह 6 से 12 बजे तक नहीं आएगी बिजली

इसके बाद 29 और 31 जुलाई को राया और आसपास के इलाकों में सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे तक जबकि इसी तरह, पट्टी और आसपास के इलाकों में 28 और 30 जुलाई को सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे तक बिजली नहीं आएगी। 

28 जुलाई के दिन ही करथोली, बाड़ी ब्राह्मणा मुख्य कस्बे और आसपास के इलाकों में सुबह पांच बजे से 11 बजे तक बिजली आपूर्ति प्रभावित रहेगी।

29 जुलाई को जिला राजौरी में सुंदरबनी कस्बे, अस्पताल, बीएसएफ, मरचोला, मकोल और आसपास के क्षेत्रों में भी सुबह 6-7 बजे तक बिजली गुल रहेगी।

यह भी पढ़ें- Amarnath Yatra: कड़ी सुरक्षा के बीच श्रद्धालुओं का नया जत्‍था रवाना, 4.51 लाख यात्रियों ने किए पवित्र गुफा के दर्शन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर