Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: बावे वाली माता के दरबार में पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत, बोले-फिर आएंगे

Jammu Kashmir News RSS प्रमुख डा. मोहन भागवत ने नवरात्र के पहले दिन रविवार को जम्मू में बावे वाली माता के दर्शन किए। उन्होंने मंदिर में पूजा-अर्चना कर राष्ट्र की खुशहाली एवं समृद्धि के लिए प्रार्थना की। जब श्री अमरनाथ भूमि आंदोलन हुआ था तो आंदोलन की शुरुआत बावे वाली माता के दरबार में माथा टेकने के बाद ही हुई थी।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Mon, 16 Oct 2023 09:25 AM (IST)
Hero Image
बावे वाली माता के दरबार में पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जम्मू। Jammu Kashmir News: राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के सरसंघचालक डा. मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) नवरात्र के पहले दिन रविवार को जम्मू में बावे वाली माता के दर्शन किए। उन्होंने मंदिर में पूजा-अर्चना कर राष्ट्र की खुशहाली एवं समृद्धि के लिए प्रार्थना की। उन्होंने करीब 15 मिनट पूजा-अर्चना की।

उसके बाद मंदिर प्रबंधन की ओर से विवेक शर्मा ने उन्हें माता की प्रतिमा भेंट की और उन्हें फिर से मंदिर आने का आग्रह किया। इस पर मोहन भागवत ने कहा कि जरूर आने की कोशिश करेंगे। माता के दर्शन करने के बाद उन्होंने सभी को नवरात्र की शुभकामना दीं।

बावे वाली माता  (Bawe Wali Mata)जम्मू के अधिकतर लोगों की कुल देवी हैं। जम्मू वालों को जब भी कोई बड़ा कार्य करना होता है तो वह बावे वाली माता के मंदिर में जाकर ही प्रार्थना करते हैं।

यह भी पढ़ें: Kathua News: RSS सरसंचालक मोहन भागवत ने स्वयंसेवकों को बताया अनुशासन का महत्व, कहा- 'मिलती है आंतरिक मजबूती'

जब श्री अमरनाथ भूमि आंदोलन (Amarnath land movement) हुआ था तो आंदोलन की शुरुआत बावे वाली माता के दरबार में माथा टेकने के बाद ही हुई थी। जम्मू के रहने वाले अधिकतर फौजी जब भी जम्मू आते हैं तो वह माता के मंदिर जाकर आशीर्वाद लेना नहीं भूलते।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: सामाजिक जीवन में स्वदेशी अपनाए, छोटे-छोटे प्रयोगों से राष्ट्र का होगा उत्थान : मोहन भागवत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर