Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: माता वैष्णो देवी मंदिर में फिर हुई चोरी, दान पेटी लेकर भागे चोर; CCTV में कैद हुई वारदात

मीरां साहिब के गांव तूतडे में स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर (Mata Vaishno Devi Temple) में एक बार फिर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। हालांकि इस बार चोर सीसीटीवी में कैद हो गया है और लोगों ने उसकी पहचान भी कर ली है। बार-बार हो रही चोरी की घटना को लेकर स्थानीय लोग काफी ज्यादा गुस्से में नजर आ रहे हैं।

By Jaimbal choudhary Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 09 Sep 2024 04:12 PM (IST)
Hero Image
एक सप्ताह में दूसरी बार मंदिर में चोरों ने लगाई सेंध। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

संवाद सहयोगी, मीरां साहिब। मीरां साहिब के गांव तूतडे में चोरी का मामला सामने आया है। यहां स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर में चोरों ने एक सप्ताह के अंदर ही दूसरी बार चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोर मंदिर में रखे दान पत्र को चुरा कर ले गए, जिसमें नकदी पड़ी हुई थी।

सीसीटीवी में कैद हुए चोर

मंदिर के साथ ही रहने वाले और मंदिर की देखने करने वाले पूर्व पंच रमेश कुमार ने बताया कि इस बार चोरों का फोटो सीसीटीवी में कैद हुआ है, जिसकी लोगों ने पहचान कर ली है और इसके बारे में पुलिस को भी अवगत करवा दिया गया है। ज्ञात रहे कि एक सप्ताह पूर्व इसी मंदिर में चोरों ने माता की सोने की नथ और अंदर खुले में पड़ी 15 हजार की नकदी चुरा ली थी।

यह भी पढ़ें- Radha Ashtami 2024: पहाड़ी पर स्थित है राधा रानी का ये मनमोहक मंदिर, जानें इससे जुड़े रोचक तथ्य

इसके बारे में अभी पुलिस जांच ही कर रही थी कि एक बार फिर चोरों ने मंदिर में चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। पूर्व पंच रमेश कुमार ने बताया कि सुबह जब लोग मंदिर में आए तो मंदिर के मुख्य गेट का ताला टूटा हुआ था। अंदर जो दान पत्र रखा था, उसमें करीब 15 हजार रुपये की नकदी पड़ी थी। उक्त दान पात्र भी गायब था।

स्थानीय लोगों में रोष

उन्होंने बताया कि पुलिस को चोरी की घटना के बारे में शिकायत दर्ज कर दी है। साथ ही पुलिस से अपील करते हुए कहा है कि इस बार चोर सीसीटीवी में कैद हो गया है, ऐसे में पुलिस को जल्द से जल्द चोर को पकड़कर, उससे चोरी का सारा माल बरामद किया जाना चाहिए। उधर स्थानीय पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

बता दें कि इस क्षेत्र में आए दिन धार्मिक स्थान में हो रही चोरी की घटनाओं को लेकर स्थानीय लोग पुलिस प्रशासन के प्रति खासे गुस्से में नजर आ रहे हैं। लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों से मांग करते हुए कहा कि धार्मिक स्थलों के बाहर रात को पुलिस की गश्त लगनी चाहिए ताकि चोरों के मन में पुलिस का डर बैठ सके और आए दिन हो रही इस तरह की चोरी की घटनाओं पर काबू पाया जा सके।

यह भी पढ़ें- एक नहीं बल्कि 5 पर्वत श्रृंखलाओं का समूह है कैलाश, जानें इनका धार्मिक महत्व