Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K: अनंतनाग में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान, एक आतंकी ने ग्रेनेड से किया हमला; सैन्यकर्मी समेत तीन लोग जख्मी

तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों के ग्रेनेड हमले में एक सैन्यकर्मी और दो नागरिकों समेत तीन लोग जख्मी हो गए हैं। आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया है। सुरक्षाबलों को अथलान गडोल में तीन से चार आतंकियों के छिपे होने की सूचना बुधवार की देर रात मिली। सर्च ऑपरेशन के दौरान एक आतंकी ने हमला कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 10 Aug 2023 10:27 AM (IST)
Hero Image
J&K: अनंतनाग में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान, एक आतंकी ने ग्रेनेड से किया हमला; सैन्यकर्मी समेत तीन लोग जख्मी

 अनंतनाग, जागरण संवाददाता। वीरवार की तड़के एक तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों के ग्रेनेड हमले में एक सैन्यकर्मी और दो नागरिकों समेत तीन लोग जख्मी हो गए हैं। आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया है। तलाशी अभियान में खोजी कुत्तों और ड्रोन की भी मदद ली जा रही है। यहां मिली जानकारी के अनुसार,यह घटना अनंतनाग के अथलान गडोल इलाके में हुई है।

आतंकी ने ग्रेनेड से किया हमला

बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को अथलान गडोल में तीन से चार आतंकियों के छिपे होने की सूचना बुधवार की देर रात मिली। आधी रात के बाद सुरक्षाबलों ने गांव की घेराबंदी शुरू की और आज तड़के उन्होंने तलाशी अभियान शुरु किया। तलाशी लेते हुए सुरक्षाबल आगे बढ़ रहे थे तो एक जगह छिपे आतंकियों ने घेराबंदी तोड़ भागने के लिए उन पर ग्रेनेड से हमला किया।

एक सैन्यकर्मी और दो ग्रामीण जख्मी

ग्रेनेड से हुए धमाके में एक सैन्यकर्मी और दो ग्रामीण जख्मी हो गए। अन्य जवान जब तक अपनी पोजीशन लेते आतंकी कथित तौर पर घेराबंदी तोड़ निकटवर्ती जंगल की तरफ भाग गए। घायल जवान और ग्रामीणों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आतंकियों की तलाश में जुटी पुलिस

डॉक्टरों के मुताबिक, तीनों की हालत स्थिर है। इस बीच, निकटवर्ती शिविरों से सुरक्षाबलों की अतिरिक्त टुकड़ियां भी मौके पर पहुंच गई। सुरक्षाबलों ने अथलान और उसके साथ सटे इलाकों को घेरते हुए तलाशी अभियान चलाया है। उन्होंने बताया कि आतंकियों का पता लगाने के लिए आज सुबह सुरक्षाबलों ने गांव के बाहरी छोर पर स्थित खेतों और बागों के ऊपर से ड्रोन भी उड़ाया है। इसके अलावा तलाशी अभियान में खोजी कुत्तों को भी शामिल किया गया है। अन्य विवरण की प्रतीक्षा है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें