Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: सीमापार से आई 33 किलो हेरोईन के साथ एक युवक गिरफ्तार, साथी फरार

Jammu Kashmir News जम्मू-कश्मीर पुलिस ने नाकेबंदी कर दी और जब पंजाब निवासी दो युवक बीसी रोड बस स्टैंड इलाके में एक बैग के साथ घूमते देखे गए तो पुलिस को उन पर संदेह हुआ। पुलिस ने जब युवकों को रोक कर उनकी तलाशी लेनी चाही तो एक युवक फरार हो गया जबकि दूसरा पुलिस की पकड़ में आ गया।

By surinder raina Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 09 Aug 2024 09:52 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: 33 किलो हेरोईन के साथ युवक गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, जम्मू। जम्मू पुलिस के हाथों एक बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस ने शहर के बस स्टैंड इलाके से पंजाब के तरनतारन निवासी एक युवक को 33 किलो हेरोईन के साथ गिरफ्तार किया है। हालांकि, इस युवक का एक साथी पुलिस को गच्चा देकर फरार होने में कामयाब हो गया, लेकिन पुलिस ने नाकेबंदी कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

वहीं, एडीजीपी आनंद जैन का दावा है कि पकड़ी गई हेरोईन की कीमत 33 करोड़ रुपये से ज्यादा है और यह अभी तक जम्मू पुलिस की ओर से पकड़ी नशे की बड़ी खेप में से एक है। जिला पुलिस लाइन जम्मू में पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए एडीजीपी आनंद जैन ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि किसी सीमांत इलाके से नशे की एक बड़ी खेप जम्मू पहुंच रही है जिसे आगे तस्कर पंजाब ले जाने वाले हैं।

26 पैकेट में मिली 33 किलो हेरोईन

इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने नाकेबंदी कर दी और जब पंजाब निवासी दो युवक बीसी रोड बस स्टैंड इलाके में एक बैग के साथ घूमते देखे गए तो पुलिस को उन पर संदेह हुआ। पुलिस ने जब युवकों को रोक कर उनकी तलाशी लेनी चाही तो एक युवक फरार हो गया, जबकि दूसरा पुलिस की पकड़ में आ गया।

पुलिस ने पकड़े गए युवक के बैग की जब तलाशी ली तो उसमें 26 पैकेट भरे मिले, जिसमें 33 किलो हेराईन थी।

मामले की जांच जारी

पुलिस के अनुसार आरोपित अखनूर से जम्मू बस स्टैंड पहुंचे थे और आशंका जताई जा रही है कि यह नशे की खेप अखनूर के किसी सीमावर्ती इलाके से लाए थे। वहीं सीमापार ड्रोन से खेप को भारतीय सीमा में गिराने पर एडीजीपी का कहना है कि अभी मामले की जांच की जा रही है। अभी इस मामले में कुछ नहीं कहा जा सकता।

यह भी पढ़ें- Jammu News: हिरासत में युवक की मौत, संतरी-SHO पर गिरी गाज, दूसरे दिन भी शव धरना-प्रदर्शन, SSP के आश्वासन पर अंतिम संस्कार

और भी हो सकती है गिरफ्तारी

उधर पकड़े गए आरोपित की पहचान को लेकर भी एडीजीपी ने बताया कि अभी आरोपित की पहचान उजागर नहीं की जा सकती। उसके बालिग या नाबालिग होने के बारे में पुलिस जानकारी एकत्रित कर रही है। उधर सूत्रों के अनुसार पकड़ा गया आरोपित पंजाब के तरनतारन जिले का रहने वाला है।

जम्मू पुलिस की एक टीम आरोपित के गांव में भी रवाना हो गई है जहां आरोपित के घर की तलाशी भी पुलिस लेगी। पुलिस जम्मू में भी आरोपितों के मददगार होने के दावों से इंकार नहीं कर रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपित से पूछताछ के आधार पर इस मामले में कुछ और गिरफ्तारियों की भी संभावना है।

नशा तस्करों की चौदह करोड़ की संपत्ति हो चुकी है कुर्क

जम्मू में पत्रकारवार्ता के दौरान डीआईजी सुनील गुप्ता ने बताया कि जम्मू संभाग में पुलिस अब तक नशा तस्करों की चौदह करोड़ की संपत्ति कुर्क कर चुकी है जबकि अभी भी यह कार्रवाई जारी है। उन्होंने बताया कि नशा तस्करों के खिलाफ पुलिस सख्ती से काम कर रही है।

पुलिस का उनके खिलाफ अभियान जारी है। वहीं एडीजीपी जैन ने बताया कि अब तक 23 नशा तस्करों के खिलाफ पीएसए भी लगवाया जा चुका है। पुलिस नशा तस्करों के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति को लेकर अभियान चला रही है।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir News: 'क्रॉस LoC बस सेवा और क्रॉस LoC व्यापार को फिर से करें बहाल', महबूबा मुफ्ती ने अमित शाह को लिखा पत्र

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें