Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Reasi Terror Attack: छह हजार में दी थी जगह , खिलाया था खाना और बताया रास्ता.... आतंकियों का गाइड गिरफ्तार

Reasi Terror Attack बीती नौ जून को शिवखोड़ी से वापस कटड़ा लौट रही एक बस पर आतंकियों ने हमला किया। इस हमले में नौ लोगों की मौत हो गई थी। जबकि 41 श्रद्धालु घायल हो गए थे। मामले में अब पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस ने रियासी आतंकी हमले से जुड़े एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 19 Jun 2024 07:15 PM (IST)
Hero Image
शिवखोड़ी से लौट रही बस पर आतंकी हमले में पुलिस को हाथ लगी बड़ी कामयाबी

एएनआई, जम्मू।  नौ जून को शिवखोड़ी से आ रही श्रद्धालुओं से भरी एक बस पर आंतकियों ने हमला किया। इस हमले में बस चालक समेत नौ श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 41 श्रद्धालु घायल हो गए थे। इस बाबत अब जम्मू-कश्मीर की रियासी पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

हाकम दीन नामक व्यक्ति हुआ गिरफ्तार

इस संबंध में एसएसपी मोहिता शर्मा ने कहा कि रियासी आतंकी हमले से जुड़े एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। व्यक्ति का नाम हाकम दीन है। उसकी उम्र 45 वर्ष है। यह व्यक्ति कई बार आतंकियों को शरण देने में शामिल रहा है।

पुलिस के मुताबिक, वह आतंकियों के लिए गाइड का काम करता था और उन्हें 6000 रुपये में पनाह देता था। हमला करने वाले तीन पाकिस्तानी आतंकवादी थे।

खाना और रहने की जगह मुहैया कराने के साथ-साथ उक्त व्यक्ति ने गाइड का काम भी किया और घटनास्थल तक पहुंचने में उनकी मदद की। गिरफ्तार व्यक्ति एक प्रमुख आतंकी सहयोगी है जिसने हमले को अंजाम देने में आतंकियों की मदद की थी। मामले में आगे की पूछताछ और जांच जारी है।

नौ जून को हुआ था हमला

दरअसल, नौ जून को शिवखोड़ी से दर्शन कर वैष्णो देवी लौट रही एक बस पर आतंकी हमला हुआ। रियासी के पास आतंकियों ने बस पर हमला बोला।

उन्होंने बस के ड्राइवर को गोली मार दी। जिसके बाद बस का संतुलन बिगड़ गया और बस खाई में गिर गई। इसके बाद भी आतंकी बस पर गोलियां बरसाते रहे। 

हमले में नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि 41 श्रद्धालु घायल हो गए थे। जिसके बाद पुलिस, सेना, और जांच एजेंसियों समेत सुरक्षाबलों ने मौके पर पहुंचकर हमले का मुआयना किया। हमले के बाद से ही सुरक्षाबल घने जंगलों, पहाड़ों और सीमाओं पर आतंकियों की तलाश में जुट गए।

कठुआ और डोडा में भी हुआ हमला

इस वारदात के दो दिन बाद ही कठुआ और डोडा इलाकों में भी आतंकी वारदात सामने आईं। सेना ने कठुआ के दो आतंकियों को मार गिराया था। जबकि डोडा हमले में पांच जवान घायल हो गए थे।

नौ जून के बाद से ही जम्मू और घाटी में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच से ही मुठभेड़ जारी है। आज हुई मुठभेड़ को मिला दे तो इनकी संख्या आठ हो जाती है। मौजूदा समय में भी सेना का सर्च अभियान जारी है।

यह भी पढ़ें- Baramulla Encounter: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर, एक जवान घायल; मुठभेड़ जारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें