Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir: पुलिस का हिज्‍बुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन पर बड़ा एक्‍शन, PSA के तहत तीन लोगों को हिरासत में लिया

Jammu Kashmir News जम्‍मू कश्‍मीर में पुलिस ने हिज्‍बुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन पर बड़ी कार्रवाई की है। तीन ओवर-ग्राउंड वर्करों को हिरासत में लिया गया है। तीनों कट्टर ओजीडब्‍ल्‍यू हैं और विभिन्‍न पुलिस स्‍टेशनों में दर्ज मामलों में नामित हैं। एसएसपी ने आम जनता से भी आग्रह किया। सभी अपने आसपास राष्ट्र-विरोधी असामाजिक या नशीली दवाओं से संबंधित गतिविधियों पर नजर रखें।

By AgencyEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 18 Sep 2023 05:40 PM (IST)
Hero Image
पुलिस की हिज्‍बुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन पर बड़ी कार्रवाई (फाइल फोटो)

जम्‍मू, एजेंसी: प्रतिबंधित हिज्‍बुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन के तीन ओवर-ग्राउंड वर्करों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। कड़े सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम के तहत इन तीनों को पकड़ा गया है। इनके नाम से क्षेत्र के अलग-अलग पुलिस थानों में विभिन्‍न मामले दर्ज हैं।

इस मामले के तहत हिरासत में लिया गया

तौसीफ-उल-नबी, जहूर-उल-हसन और रेयाज अहमद को उस कानून के तहत हिरासत में लिया गया, जिसमें पुलिस की सिफारिशों पर कुछ मामलों में बिना किसी आरोप के दो साल तक हिरासत में रखने की अनुमति है। वहीं किश्‍तवाड़ के वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक खलील पोसवाल ने कहा कि तीनों कट्टर ओजीडब्‍ल्‍यू हैं।

साथ ही विभिन्‍न पुलिस स्‍टेशनों में दर्ज मामलों में नामित हैं। राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में उनकी निरंतर संलिप्तता और स्थानीय युवाओं को प्रतिबंधित (आतंकवादी) संगठनों में शामिल होने के लिए प्रेरित करने में भूमिका के कारण पीएसए लगाना आवश्यक समझा गया।

यह भी पढ़ें: Jammu News: पुलिस और सुरक्षा बलों ने चलाया संयुक्त चेकिंग अभियान, 560 जिलेटिन की छड़ों के साथ एक शख्स गिरफ्तार

कार्रवाई को सावधानीपूर्वक दिया गया अंजाम

पोसवाल ने कहा कि सक्षम प्राधिकारी से पीएसए आदेश प्राप्त करने के बाद तीनों को हिरासत में लेने की कार्रवाई को सावधानीपूर्वक अंजाम दिया गया। वहीं कई टीमें गठित की गईं और तीनों व्यक्तियों को किश्तवाड़ में विभिन्न स्थानों से पकड़ा गया। बाद में जम्मू प्रांत की विभिन्न जेलों में बंद कर दिया गया। पुलिस राष्ट्र विरोधी तत्वों की समस्या से निपटने के लिए बहुआयामी रणनीति अपना रही है।

पूरे जिले में चलाए जा रहे जागरूकता कार्यक्रम

एसएसपी ने कहा कि एक मोर्चे पर पूरे जिले में जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। जबकि दूसरे मोर्चे पर जनता की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्र-विरोधी और असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्‍होंने आगे कहा कि किश्‍तवाड़ में ऐसी गतिविधियों के लिए कोई जगह नहीं है। ऐसे तत्वों से अपनी राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों को बंद करने और मुख्यधारा के समाज में लौटने के लिए कहा क्योंकि ऐसा करने में विफल रहने पर असंबद्ध परिणाम होंगे।

आम जनता से किया आग्रह

एसएसपी ने आम जनता से भी सर्तक रहने का आग्रह किया। उन्‍होंने कहा कि सभी अपने आसपास राष्ट्र-विरोधी, असामाजिक या नशीली दवाओं से संबंधित गतिविधियों पर नजर रखें। साथ ही ऐसी गैरकानूनी गतिविधियों की सूचना पुलिस से साझा करें।

यह भी पढ़ें: Anantnag Encounter: आतंकवाद विरोधी ऑपरेशन छठे दिन भी जारी, ड्रोन से रखी जा रही आतंकी ठिकानों पर नजर