Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir: गुलाम जम्मू-कश्मीर में छिपे 13 आतंकियों की संपत्ति होगी कुर्क

Jammu Kashmir जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ से भाग कर गुलाम जम्मू-कश्मीर में छिप गए 13 स्थानीय आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पुलिस के विशेष जांच दल (एसआइयू) ने इनकी संपत्तियों के बाहर कुर्की के नोटिस चिपका दिए हैं। 30 दिन के भीतर ये कोर्ट में पेश नहीं होते हैं तो इनकी संपत्ति कुर्क कर ली जाएगी।

By Paras PandeyEdited By: Paras PandeyUpdated: Sun, 17 Sep 2023 08:43 AM (IST)
Hero Image
गुलाम जम्मू-कश्मीर में छिपे 13 आतंकियों की संपत्ति होगी कुर्क (फाइल फोटो)
किश्तवाड़,संवाद सहयोगी। जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ से भाग कर गुलाम जम्मू-कश्मीर में छिप गए 13 स्थानीय आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पुलिस के विशेष जांच दल (एसआइयू) ने इनकी संपत्तियों के बाहर कुर्की के नोटिस चिपका दिए हैं। 30 दिन के भीतर ये कोर्ट में पेश नहीं होते हैं तो इनकी संपत्ति कुर्क कर ली जाएगी। एसएसपी किश्तवाड़ खलील पोसवाल ने कहा कि ये आतंकी डेढ़ दशक से भी अधिक समय से फरार हैं।
ये कई बड़ी वारदात में वांछित रहे हैं। इन पर कानूनी कार्रवाई का उद्देश्य उनकी गिरफ्तारी और उसके बाद अधिकार क्षेत्र के भीतर उनकी संपत्तियों की कुर्की करना है। पुलिस ने आम जनता को सूचित करने के लिए ढोल बजाकर संपत्ति जब्त करने का एलान भी किया। बता दें कि करीब तीन दशक पहले कश्मीर की तरह जम्मू संभाग के डोडा और किश्तवाड़ में भी आतंकवाद तेजी से पनपा था। सुरक्षाबलों के शिकंजे के बाद दोनों जिलों को आतंक मुक्त करवा दिया गया।

बताया जा रहा है कि किश्तवाड़ में मरणासन्न आतंक को जिंदा करने के लिए ये आतंकी स्थानीय युवाओं को आतंकी संगठनों में भर्ती करने का षड्यंत्र रच रहे हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी,प्रदेश जांच एजेंसी और पुलिस की जिलेवार विशेष जांच इकाइयां आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई को गति दे रही हैं। सूत्रों के अनुसार फरार आतंकियों ने आतंक से उगाही रकम को अपने रिश्तेदारों के माध्यम से रियल एस्टेट और अन्य क्षेत्रों में लगाया है। रिश्तेदारों के नाम पर उन्होंने संपत्तियां बनाई हैं। इन सभी संपत्तियों को भी जब्त किया जाएगा।