Move to Jagran APP

कश्मीर घाटी से कब जुड़ेगा उधमपुर-कटड़ा रेल मार्ग? केंद्रीय राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने दिया बड़ा अपडेट

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया कि इस वर्ष अंत तक या अगले वर्ष आरंभ तक निश्चिच तौर पर घाटी रेल नेटवर्क से देश के साथ जुड़ जाएगा। पीर पंजाल श्रृंखला में बनी रेलवे सुरंग देखने लायक है। जितेंद्र सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में रेल के जितने भी काम हुए हैं उन सभी को का पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaPublished: Sun, 06 Aug 2023 04:46 PM (IST)Updated: Sun, 06 Aug 2023 04:46 PM (IST)
कश्मीर घाटी से कब जुड़ेगा उधमपुर-कटड़ा रेल मार्ग? केंद्रीय राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने दिया बड़ा अपडेट

उधमपुर, जागरण संवाददाता। इस वर्ष के अंत तक या अगले वर्ष आरंभ तक उधमपुर-कटड़ा रेल मार्ग घाटी से जुड़ जाएगा। यह बात केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कही। अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत उधमपुर रेलवे स्टेशन के प्रधानमंत्री द्वारा आभासी रूप से शिलान्यास करने के बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की।

केंद्रीय मंत्री ने एक सवाल के जबाव में कहा कि इस वर्ष अंत तक या अगले वर्ष आरंभ तक निश्चिच तौर पर घाटी रेल नेटवर्क से देश के साथ जुड़ जाएगा। पीर पंजाल श्रृंखला में बनी रेलवे सुरंग देखने लायक है।

जितेंद्र सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में रेल के जितने भी काम हुए हैं। चाहे वह अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत बनने वाले स्टेशन हों, विश्व का सबसे उंचा आर्च पुल हो या पीर पंचाल में बनी रेल सुरंग, यह सभी पर्यटन स्थल बनेंगे।

'सैलानी इंजीनियरिंग के चमत्कारों को देखेंगे'

उन्होंने कहा कि सैलानी देश और दुनियां से इंजीनियरिंग के चमत्कारों को देखने आएंगे। एक सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बड़गाम में बन रहा स्टेशन इस बात का प्रमाण है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने के बाद क्षेत्रीय भेदभाव को खत्म किया जा रहा है। साधनों का वितरण न्यायपूर्वक हुआ है। जहां जिसकी आवश्यकता थी उसकी पूर्ति बिना किसी गई।

केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि किसी से जाति, धर्म या यह नहीं पूछा गया कि वोट किसे दिया है। इस अवसर पर उनके साथ पद्मश्री प्रो. शिवदत्त निर्मोही, पूर्व मंत्री पवन गुप्ता, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष पवन खजूरिया, एडीआरएम बलबीर कुमार सहित अन्य मौजूद थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.