Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu: दशहरा में कार्यक्रम को देखते हुए यातायात व्यवस्था में व्यापक बदलाव, आज जलेगा रावण

Jammu Kashmir विजयदशमी के मौके पर मंगलवार को परेड और गांधी नगर के दशहरा मैदान में आयोजित होने वाले रावण दहन के कार्यक्रम को देखते हुए यातायात व्यवस्था में व्यापक बदलाव किया गया है। दोपहर एक बजे के बाद परेड इलाके में स्थित चाणक्य चौक पर यात्री वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Tue, 24 Oct 2023 08:51 AM (IST)
Hero Image
रावण दहन कार्यक्रम को देखते हुए यातायात व्यवस्था में व्यापक बदलाव। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जम्मू। Jammu News: विजयदशमी के मौके पर मंगलवार को परेड और गांधी नगर के दशहरा मैदान में आयोजित होने वाले रावण दहन के मुख्य आयोजन के मद्देनजर यातायात व्यवस्था में व्यापक बदलाव किया गया है। दोपहर एक बजे के बाद परेड इलाके में स्थित चाणक्य चौक पर यात्री वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी जाएगी।

वहीं गांधी नगर-शास्त्री नगर आने-जाने वाले वाहनों को भी दशहरा ग्राउंड के पीछे से गुजरने पर रोक रहेगी। ऐसे में आम जनता को रावण दहन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पैदल ही पहुंचना होगा। शहर व उसके आसपास के इलाकों में होने वाले रावण दहन के कार्यक्रमों के दौरान विधि-व्यवस्था बनी रहे।

एसएसपी जम्मू ने ट्रैफिक को लेकर दिए हैं आवाश्यक गाइडलाइंस 

इसको लेकर प्रशासन ने पुलिस विभाग से पूरी व्यवस्था बनाए रखने के लिए कहा है। डीसी जम्मू सचिन कुमार वैश्य ने एसएसपी जम्मू, एसएसपी ट्रैफिक को कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सजग, सतर्क एवं सक्रिय रहने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस बात का विशेष ध्यान रखने को कहा है कि किसी भी वजह से आम जनता को परेशानी न हो।

यह भी पढ़ें: Dussehra 2023: रावण के ऐसे गुण जिसके बारे में कम ही जानते हैं लोग

परेड ग्राउंड में आने-जाने के लिए दो द्वार

परेड ग्राउंड में आने-जाने के लिए दो द्वार रखे गए हैं, जिनमें एक रणबीर स्कूल के पास, जबकि दूसरा मुख्य मार्ग पर होगा। वहीं, गांधी नगर दशहरा ग्राउंड में भी दो प्रवेशद्वार होंगे, जिनमें से एक गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल से जबकि दूसरा मुख्य गेट से रहेगा।

स्वयंसेवियों के साथ सुरक्षाकर्मी रहेंगे तैनात

यहां स्वयंसेवियों के साथ सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे। परेड ग्राउंड जाने वाले लोग कच्ची छावनी, शालामार पार्किंग या फिर किसी अन्य पार्किंग में वाहन खड़े कर पैदल कार्यक्रम स्थल पर पहुंच सकते हैं। वहीं गांधीनगर में भी मुख्य पार्किंग में वाहन खड़े कर लोग दशहरा ग्राउंड तक पहुंच सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Dussehra 2023: भारत की ऐसी जगहें, जहां नहीं किया जाता रावण का दहन, बल्कि मनाते हैं मृत्यु का शोक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर