Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu-Kashmir Accident: जम्मू-कश्मीर के डोडा में बड़ा हादसा, 300 फीट नीचे खाई में गिरी बस; 38 की मौत, 19 लोग घायल

जम्मू-कश्मीर(Doda Road Accident) के डोडा में बुधवार को एक यात्री बस के चिनाब नदी की खाई में गिर जाने से 36 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोग घायल हुए हैं। जिनमें कुछ की हालत गंभीर है। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल लाया गया। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बस संख्या जेके02सीएन-6555 की दुर्घटना में अब तक 36 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 15 Nov 2023 06:15 PM (IST)
Hero Image
Doda Road Accident: डोडा में बड़ा हादसा, 300 फीट नीचे खाई में गिरी बस; 33 की मौत

डिजिटल डेस्क, डोडा।Jammu-Kashmir Accident: जम्मू-कश्मीर के डोडा में बुधवार को एक यात्री बस के चिनाब नदी की खाई में गिर जाने से 38 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में  कम से कम 19 अन्य लोग घायल हो गए। जिनमें कुछ की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है।

बस फिसलकर 300 फुट नीचे खाई में गिरी

घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि बस फिसलकर 300 फीट नीचे खाई में जा गिरी और हादसे का शिकार हो गई। 

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

अधिकारियों ने हादसे को लेकर कही ये बात

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बस संख्या जेके02सीएन-6555 की दुर्घटना में अब तक 38 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और 19 अन्य घायल हुए हैं। यह बटोटे-किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर त्रुंगल-अस्सार के पास सड़क से फिसल गई और 300 फीट नीचे गिर गई। उन्होंने आगे कहा कि फिलहाल बचाव अभियान जारी है। शवों को बरामद किया गया है।

PMO ने भी हादसे पर  जताया दुख

डोडा में हुए भीषण सड़क हादसे में पीएमओ ने भी सोशल मीडिया एक्स पर लिखा-जम्मू-कश्मीर के डोडा में हुई बस दुर्घटना दुखद है। उन परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है।

मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।' रुपये की अनुग्रह राशि. प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये दिए जाएंगे। रु. घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

जम्मू कश्मीर LG कार्यालय ने घटना पर दुख जताते हुए एक्स पर लिखा

'डोडा के अस्सर में एक दुखद बस दुर्घटना में लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं और दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रभावित व्यक्तियों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए मंडलायुक्त एवं जिला प्रशासन को निर्देशित किया।'

यह भी पढ़ें: Jammu News: बुद्धल और गुरेज से विकसित भारत संकल्प यात्रा आज, मुख्य सचिव ने तैयारियां जांचीं

डोडा में हुए सड़क हादसे पर केंद्रीय मंत्री ने जताया दुख

डोडा में हुए सड़क हादसे के बाद केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह(Jitendra Singh) ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखते हुए कहा कि "अस्सार क्षेत्र में बस दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद अभी जम्मू-कश्मीर के डीसी डोडा, हरविंदर सिंह से बात की। दुर्भाग्य से 5 की मौत हो गई है।

घायलों को आवश्यकता के अनुसार जिला अस्पताल किश्तवाड़ और जीएमसी डोडा में स्थानांतरित किया जा रहा है। हेलीकॉप्टर सेवा" अधिक घायलों को स्थानांतरित करने की व्यवस्था की जाएगी। आवश्यकतानुसार हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी। मैं लगातार संपर्क में हूं।''

यह भी पढ़ें: Jammu News: सावधान! चोरी का माल खरीदने वाले भी अब होंगे गिरफ्तार, पुलिस ने लोगों से की ये अपील