Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranji Trophy: जम्मू कश्मीर ने मेजबान पुडुचेरी से रणजी मुकाबला जीता, गेंदबाज आबिद-वंशज बने जीत के नायक

मेहमान जम्मू कश्मीर की टीम ने मेजबान पुडुचेरी की टीम से 19 रन से रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप-डी का मुकाबला जीत लिया है। दूसरी पारी में जम्मू कश्मीर की टीम ने 67.5 ओवर में 152 रन बनाकर पुडुचेरी की टीम को 87 रन की विजय लक्ष्य दिया लेकिन जवाब में पुडुचेरी की पूरी टीम दूसरी पारी में 35.3 ओवर में 67 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

By Jagran News Edited By: Preeti Gupta Updated: Sun, 11 Feb 2024 12:59 PM (IST)
Hero Image
जम्मू कश्मीर ने मेजबान पुडुचेरी से रणजी मुकाबला जीता

जागरण संवाददाता, जम्मू। Jammu-Kashmir News:  मेहमान जम्मू कश्मीर की टीम ने मेजबान पुडुचेरी की टीम से 19 रन से रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप-डी का मुकाबला जीत लिया है। जम्मू कश्मीर की इस शानदार जीत में गेंदबाज आबिद मुश्ताक और वंशज शर्मा ने प्रमुख निभाई है।

पुडुचेरी की टीम 35.3 ओवर में 67 रन बनाकर हुई ऑलआउट

पुडुचेरी सीकेम ग्राउंड में रविवार को चार दिवसीय रणजी मुकाबले के तीसरे दिन मेजबान पुडुचेरी की टीम ने 23 ओवर में सात विकेट पर 35 रन से आगे पारी की शुरूआत की और जीत के लिए शेष रहे 52 रन के विजय लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया।

जम्मू कश्मीर के गेंदबाजों ने पुडुचेरी के शेष तीन बल्लेबाजों को आउट कर पवेलियन लौटा दिया और दूसरी पारी में पुडुचेरी की टीम 35.3 ओवर में 67 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

कप्तान रोहित ने बनाए सबसे ज्यादा रन

कप्तान रोहित ने सर्वाधिक 17 रन बनाए जबकि पीके डोगरा ने 12 रन का योगदान दिया। शेष कोई भी बल्लेबाज दो का भी आंकड़ा छू नहीं सका। आकाश, केबी अरुण और गौरव यादव को गेंदबाजों ने बिना कोई खाता खोले पवेलियन लौटा दिया।

जम्मू कश्मीर की ओर से गेंदबाज वंशज शर्मा ने 8.3 ओवर में 16 रन देकर पांच विकेट चटकाए। आबिद मुश्ताक ने भी 18 ओवर में 28 रन देकर पांच विकेट हासिल किए हैं।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir: मेक इन इंडिया की तर्ज पर प्रदेश में चलाई जाएगी मुहिम, व्यापार बढ़ाने के लिए निवेशकों की बढ़ाई जाएगी रुचि

पहली पारी जम्मू-कश्मीर टीम ने बनाए 106 रन

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर की टीम ने पहली पारी में 28.4 ओवर में 106 रन बनाए थे। जवाब में पुडुचेरी की टीम ने पहली पारी में 55.1 ओवर में 172 रन बनाकर जम्मू कश्मीर के खिलाफ 66 रन की बढ़त हासिल कर ली थी।

दूसरी पारी में जम्मू कश्मीर की टीम ने 67.5 ओवर में 152 रन बनाकर पुडुचेरी की टीम को 87 रन की विजय लक्ष्य दिया लेकिन जवाब में पुडुचेरी की पूरी टीम दूसरी पारी में 35.3 ओवर में 67 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और जम्मू कश्मीर के खिलाफ मुकाबला हार गई।

यह भी पढ़ें- Jammu-kashmir News: 'जम्मू कश्मीर में सितंबर 2024 से पहले होंगे विधानसभा चुनाव', बीजेपी के इस नेता ने किया दावा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें