Move to Jagran APP

Doda Terror Attack: बुलेट प्रूफ जैकेट, असॉल्ट राइफल... जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर तैनात CRT टीम; पुलिस नाकों पर सुरक्षा कड़ी

Jammu Kashmir Terror Attack जम्‍मू कश्‍मीर में आतंकी हमलों के बाद से पुलिस सुरक्षा और कड़ी हो गई है। जम्‍मू-श्रीनगर हाईवे पर स्‍पेशल टीम (Special Squad) तैनात की गई है। पुलिस टीम बुलेट प्रूफ जैकेट हेल्‍मेट और असॉल्‍ट राइफल से लैस है। पुलिस नाकों पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। अब आतंकी हमलों पर पुलिस टीम की नजर रहेगी।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 19 Jul 2024 09:03 AM (IST)
Hero Image
जम्‍मू कश्‍मीर में हुए आतंकी हमलों के बाद सुरक्षा कड़ी

जागरण संवाददाता, जम्मू। Jammu Kashmir Terror Attack: संभाग में बढ़ती आतंकी घटनाओं को देखते हुए अब राष्ट्रीय राजमार्गों पर विशेषकर रात में पुलिस के विशेष दस्ते को तैनात किया जा रहा है। दस्ते में शामिल जवान बुलेट प्रूफ जैकेट, हेलमेट पहने नजर आएंगे। हर जवान के पास असॉल्ट राइफल होगी, ताकि किसी आतंकी हमले को सामना करने के लिए वे पूरी तरह तैयार रहें।

नेशनल हाईवे पर बढ़ाए गए पुसिल नाके

सुरक्षा के लिहाज से अति संवेदनशील सांबा-ऊधमपुर, जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलिस नाकों को बढ़ाया गया है। वहां पुलिस के विशेष दस्ते को तैनात कर दिया गया है।

इसके साथ पुलिस ने क्राइसिस रिस्पांस टीम (सीआरटी) का भी गठन किया है, जो किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। जम्मू जिला पुलिस के अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस का आतंक विरोधी दस्ता स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) को भी इस दस्ते के साथ तैनात किया जा रहा है।

हथियारों और वाहनों से लैस जवान

एसओजी के जवानों को आतंक विरोधी घटनाओं का विशेष प्रशिक्षण दिया जाता है। इसके अलावा एसओजी के जवान आधुनिक हथियारों और वाहनों से लैस रहते हैं, ताकि वे किसी भी आतंकी वारदात का सामना करने के लिए घटनास्थल पर तुरंत पहुंच सकें।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में सिर्फ पहरेदार नहीं बल्कि प्रहारक भी बनेंगे 'वीडीजी' के सदस्य, आतंक के खिलाफ अभियान को मिलेगी नई धार

आतंकी घटनाओं में हुई बढ़ोतरी

बीते कुछ दिनों में जम्मू संभाग के विभिन्न जिलों में आतंकी घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा जम्मू जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में संदिग्ध लोगों की गतिविधियां देखी जा रही हैं। इससे पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी कोई भी जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। यही कारण है कि सुरक्षा को और पुख्ता बनाने के लिए इन जवानों के विशेष दस्ते को संवेदनशील स्थलों पर तैनात किया जा रहा है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।