Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: जम्मू कश्मीर की अंडर-19 महिला टीम ने चंडीगढ़ को हराया, 89 रनों से हासिल की शानदार जीत

Under 19 Women Team जम्मू कश्मीर की अंडर 19 महिला टीम ने अभ्यास मैच के दौरान चंडीगढ़ की टीम को 89 रनों से हराया। वहीं बीसीसीआई के जारी कैलेंडर के अनुसार जम्मू टीम का पहला मैच चंडीगढ़ के साथ आठ अक्टूबर को होगी। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर की टीम पांच मुकाबले चंडीगढ़ हैदराबाद सौराष्ट्र पंजाब और आंध्र प्रदेश की टीमों से खेलेगी।

By Jagran NewsEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 01 Oct 2023 11:19 AM (IST)
Hero Image
जम्मू कश्मीर की अंडर-19 महिला टीम ने चंडीगढ़ को हराया।

जागरण संवाददाता, जम्मू। मेजबान जम्मू कश्मीर की अंडर 19 महिला टीम ने जीजीएम साइंस कालेज के हॉस्टल ग्राउंड में जारी अभ्यास मुकाबले में चंडीगढ़ की टीम को 89 रनों के अंतर से मात देकर शानदार जीत हासिल की है। टीम की जीत में आफरीन, रुद्राक्षी, अनन्या और मान्य का प्रमुख योगदान रहा है।

शनिवार को जम्मू कश्मीर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 238 रन बनाए। आफरीन ने 64 रन, रुद्राक्षी ने 55 रन, मान्य बनोत्रा ने 38 रन और शम्भवी राजपूत ने 34 रन बनाए। चंडीगढ़ की ओर से मानवी तोमर ने दो विकेट, जसनूर कौर और समायरा ठाकुर एक-एक विकेट चटकाने में कामयाब रहे।

जवाब में चंडीगढ़ की टीम ने जीत के लिए रखे गए निर्धारित विजय लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया और टीम 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 149 रन ही बना पाई। गनिका बंसल ने सर्वाधिक 39 रन बनाए जबकि साराह महाजन ने 29 रन का योगदान दिया।

ये भी पढ़ें: Chenab Bridge: पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होगा विश्व का सबसे ऊंचा रेल ब्रिज, एफिल टावर से भी ज्यादा है हाइट

जम्मू कश्मीर की ओर से कप्तान अनन्या शर्मा ने तीन विकेट 10 ओवर में 18 रन देकर चटकाए। अनन्या डोगरा ने दो विकेट 8 ओवर में 32 रन देकर हासिल किए। सानिया सलाथिया और मान्य बनोत्रा भी एक-एक विकेट हासिल करने में कामयाब रही। मैच में दीपक गुप्ता और मनीष शर्मा अम्पायर व अश्विनी शर्मा स्कोरर थे।

कोलकाता में होंगे जम्मू कश्मीर की महिला अंडर 19 एक दिवसीय क्रिकेट ट्रॉफी के मुकाबले

बोर्ड आफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) ने महिला वर्ग की अंडर 19 एक दिवसीय घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिता का कैलेंडर जारी कर दिया है। जम्मू कश्मीर की महिला टीम के पांचों मुकाबले कोलकाता में होंगे। फिलहाल इस समय जम्मू कश्मीर और चंडीगढ़ की टीमों के बीच अभ्यास मुकाबले जारी हैं।

8 अक्टूबर को चंडीगढ़ से भिड़ेगी जम्मू कश्मीर टीम

बीसीसीआई द्वारा जारी कैलेंडर के अनुसार, जम्मू कश्मीर की टीम का पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को चंडीगढ़ की टीम से होगा। मुकाबला बरासत ग्राउंड कोलकाता में होगा। कुल मिलाकर जम्मू कश्मीर की टीम अपने पांच मुकाबले चंडीगढ़, हैदराबाद, सौराष्ट्र, पंजाब और आंध्र प्रदेश की टीमों से खेलेगी।

इन राज्यों से टकराएगी जम्मू की टीम

जम्मू कश्मीर की टीम का दूसरा मुकाबला हैदराबाद के साथ 10 अक्टूबर को होगा। मुकाबला बंगाल क्रिकेट एकेडमी कल्याणी में खेला जाएगा। 12 अक्टूबर को खेले जाने वाले तीसरे मुकाबले में जम्मू कश्मीर की टीम का सामना सौराष्ट्र की टीम से होगा। 14 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर की टीम पंजाब के खिलाफ मैदान में उतरेगी जबकि पांचवां एवं अंतिम मुकाबला 16 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर और आंध्र प्रदेश की टीम के बीच खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: Srinagar: टेरर फंडिंग के आरोप में घिरे वहीद परा को राज्‍य से बाहर जाने की नहीं इजाजत, अदालत ने खारिज की याचिका

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें