Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu-Kashmir Weather: जम्मू में आसमान साफ,कश्मीर में अगले 24 घंटे बादल छाए रहेंगे

जम्मू-कश्मीर में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। रविवार को घाटी में आसमान साफ रहा। पिछले 24 घंटों में जम्मू में मौसम शुष्क और कश्मीर घाटी में खराब रहा। मौसम विभाग ने कहा अगले 24 घंटों में आसमान साफ ​​रहेगा और घाटी में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Sun, 12 Feb 2023 01:49 PM (IST)
Hero Image
जम्मू में आसमान साफ,कश्मीर में अगले 24 घंटे बादल छाए रहेंगे

जम्मू,आईएएनएस। जम्मू-कश्मीर में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। रविवार को जम्मू-कश्मीर में आसमान साफ रहा। पिछले 24 घंटों में जम्मू में मौसम शुष्क और कश्मीर घाटी में खराब मौसम रहा। वहीं मौसम विभाग ने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू में आसमान साफ ​​रहने और घाटी में आमतौर पर बादल छाए रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, "अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू में आसमान साफ ​​रहेगा और घाटी में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे।"

यह भी पढ़ें Ladakh Governor: चीन, पाकिस्तान से युद्धों में हिस्सा ले चुके ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा संभालेंगे लद्दाख की कमान

बर्फबारी का प्रकोप रहा जारी

बता दें कि, जम्मू-कश्मीर में अभी भी कड़ाके की ठंड है। कई जगहों पर तापमान अभी भी माइनस में है। ऊपरी इलाकों में भारी बर्फबारी के चलते घाटी में ठंडक भी बनी हुई है। भारी बर्फबारी के चलते भूस्खलन और हिमस्खलन जैसी आपदाएं भी आ रही है। अधिकतर इलाकों में अधिकतम तापमान सामान्य से 2 से 3 डिग्री ऊपर चल रहा है। जम्मू में रविवार के दिन की शुरुआत साफ मौसम के साथ हुई।

कहां कितना रहा तापमान

अधिकतर इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इसी ठंड के चलते आम नागरिक अपने अपने घरों में कैद होकर रहने के लिए मजबूर हैं। तापमान की बात करें तो श्रीनगर में आज न्यूनतम तापमान शून्य से 0.6, पहलगाम में शून्य से चार और गुलमर्ग में शून्य से 3.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें Jammu-Kashmir: अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी बोले- सत्ता में आए तो बदल देंगे जनविरोधी फैसले

लद्दाख क्षेत्र में द्रास शहर का न्यूनतम तापमान माइनस 16.5 और लेह में माइनस 11.2 रहा। जम्मू का न्यूनतम तापमान 5.8, कटरा का 5, बटोटे का माइनस 0.7, बनिहाल का माइनस 0.6 और भद्रवाह का माइनस 2.2 रहा।

फिलहाल तो मौसम विभाग ने मौसम साफ रहने का अनुमान लगाया है। स्थानीय लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिलती दिखाई दे सकती है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें