Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Weather: हिमपात से फिर बंद हुआ मुगल रोड, अगले तीन दिन तक बारिश की संभावना

रविवार को राजौरी-पुंछ के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। मुगल रोड पर दोपहर बाद तेज बर्फबारी हुई। इसके चलते प्रशासन ने इस पर वाहनों की आवाजाही पर को रोक दिया। देर शाम तक इस क्षेत्र में हिमपात और तेज वर्षा हो रही थी।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Mon, 23 Oct 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
हिमपात से फिर बंद हुआ मुगल रोड

जागरण टीम, जम्मू/श्रीनगर/राजौरी। वर्षा और हिमपात के चलते मुगल रोड रविवार को फिर बंद हो गया। प्रदेश में अधिकांश हिस्से में वर्षा का माहौल बना हुआ है। जम्मू में दोपहर को छोड़कर पूरे दिन बादल रहे। कश्मीर के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बर्फबारी हुई है।

मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक वर्षा और हिमपात की संभावना जताई गई है। उधर, रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग की मरम्मत जारी थी। इसे रविवार की रात 12 बजे तक के लिए बंद किया गया था। रामबन जिले में नाशरी से बनिहाल के बीच राजमार्ग के 66 किलोमीटर हिस्से में वर्षा के चलते कई जगह भूस्खलन और पहाड़ों से मलबा गिरा था।

पीरपंजाल पर्वत शृंखला से होकर गुजरता मुगल रोड

इसलिए इसे शनिवार की आधी रात से 24 घंटों के लिए बंद किया गया था। मुगल रोड राजौरी और पुंछ के रास्ते शोपियां होते हुए कश्मीर से जोड़ता है। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने पर कश्मीर जाने के लिए यही एक सड़क संपर्क है। मुगल रोड पीरपंजाल पर्वत शृंखला से होकर गुजरता है। रविवार को राजौरी-पुंछ के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ गिरने का सिलसिला शुरू हो गया।

यह भी पढ़ेंः पश्चिम एशिया में अमेरिकी ठिकानों पर हमले का अंदेशा, अमेरिका ने युद्ध फैलने के खतरे को देखते हुए बढ़ाई सैन्य तैनाती

मुगल रोड पर दोपहर बाद तेज बर्फबारी हुई। इसके चलते प्रशासन ने इस पर वाहनों की आवाजाही पर को रोक दिया। देर शाम तक इस क्षेत्र में हिमपात और तेज वर्षा हो रही थी। पीर की गली व इसके आसपास के क्षेत्रों से तीन इंच से अधिक तक बर्फ जम चुकी है जिस कारण से पूरी मार्ग पर भारी फिसलन हो गई है।

डीएसपी ट्रैफिक नवाज अहमद ने बताया कि बर्फ गिरने से मुगल रोड पर फिसलन हो गई है। इसके कारण इसे बंद कर दिया गया है। बर्फ हटाने के बाद ही यातायात बहाल किया जाएगा। मौसम साफ होने के बाद ही बर्फ हटाने का कार्य शुरू होगा। बता दें कि बर्फ गिरने से सोमवार को भी मुगल रोड बंद किया गया था। तब बर्फ हटाने के बाद वीरवार को ही इसे खोला गया था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर