Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Weather Update: जम्मू-कश्मीर में बदलेगा मौसम का मिजाज, पांच दिनों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट जारी

Jammu Kashmir Weather Update जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी का दौर अभी भी जारी है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण 20 अप्रैल तक कश्मीर घाटी में मौसम का मिजाज फिर बदला रहेगा। 13 और 14 अप्रैल को ऊपरी इलाके में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में वर्षा के आसार बने हुए हैं। ऐसे में स्थानीय लोगों की परेशानी बढ़ सकती है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 13 Apr 2024 07:33 AM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir Weather Update: जम्मू-कश्मीर में बदलेगा मौसम का मिजाज

जागरण संवाददाता, श्रीनगर। Jammu Kashmir Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण 20 अप्रैल तक कश्मीर घाटी में मौसम का मिजाज फिर बदला रहेगा। 13 और 14 अप्रैल को ऊपरी इलाके में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में वर्षा के आसार बने हुए हैं।

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. मुख्तार अहमद ने कहा कि मौसम में बदलाव के कारण कई स्थानों पर विशेषकर ऊपरी क्षेत्रों में जनजीवन बाधित हो सकता है। वहीं, घाटी में भी पर्यटकों की मुश्किल बढ़ सकती है। कश्मीर में बर्फबारी के चलते यातायात के बाधित रहने की भी आशंका है।

रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला जारी रहेगा

इधर, जम्मू में भी शुक्रवार दोपहर बाद से आसमान पर बादल छाने लगे। पूर्वानुमान के मुताबिक 15 से 20 अप्रैल तक निचले इलाकों में आसमान प्राय:बादलों से ढका रह सकता है और ऊपरी इलाकों में रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। इससे तापमान में भी गिरावट आएगी।

ताजा बर्फबारी की संभावना

वहीं किसानों के लिए भी बर्फबारी ठीक नहीं है। इस बाबत किसानों को सलाह दी गई है कि वे 20 अप्रैल तक कृषि गतिविधियां खास कर पेड़ों पर दवाओं के छिड़कने की प्रक्रिया को स्थगित करे। इस बीच शुक्रवार को घाटी में मौसम शुष्क रहा। श्रीनगर समेत अधिकांश इलाकों में धूप छाई रही। हालांकि ताजा बर्फबारी व बारिश की संभावना के बीच न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir News: आतंकियों का बड़ा षड्यंत्र नाकाम, कुपवाड़ा में आतंकी ठिकाना ध्वस्त; भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर