Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu: नेशनल कांफ्रेंस का BJP पर निशाना, 370 हटने के बाद भाजपा के विकास के दावों को कहा सरकारी प्रोपेगेंडा

Jammu News नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्‍ठ नेता ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा है कि 2019 में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में तेजी से हो रहे विकास के भाजपा के दावों को सरकारी दुष्प्रचार करार दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 18 Jun 2023 03:36 PM (IST)
Hero Image
नेशनल कांफ्रेंस का BJP पर निशाना, 370 हटने के बाद भाजपा के विकास के दावों को कहा सरकारी प्रोपेगेंडा

जम्मू, पीटीआई: नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री अजय कुमार सधोत्रा ​​ने 2019 में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में तेजी से हो रहे विकास के भाजपा के दावों को सरकारी दुष्प्रचार करार दिया है।

सधोत्रा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर ने अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए को रद्द करने के मामले में भाजपा के सत्तावादी शासन का खामियाजा उठाया है। जिसने न केवल नौकरियों और जमीन पर उनके संवैधानिक अधिकारों से वंचित किया है, बल्कि सबसे बड़े महाराजा के राज्य को भी गिरा दिया है।

युवाओं का भविष्‍य अंधकरामय है- सधोत्रा

अगस्त 2019 के राजनीतिक घटनाक्रमों पर अपने प्रारंभिक उत्साह के बावजूद जम्मू में कुछ कट्टर भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी ऐसा सपना नहीं देखा था। सधोत्रा ​​​​ने यहां एक बयान में कहा कि विशेष रूप से युवाओं का भविष्य अंधकारमय है। उन्होंने आरोप लगाया कि लोगों को वस्तुतः अपने हाल पर छोड़ दिया गया है। विकास सरकारी प्रचार तक ही सीमित है क्योंकि जमीन पर कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है।

राज्य का दर्जा बहाल करने में विफल रहने पर भी साधा निशाना

नेकां नेता ने कहा कि भाजपा डबल-इंजन सरकार विभिन्न उपयोगिता सेवाओं के विकास और सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने में विफल रही है और उन्होंने जम्मू में अनियमित बिजली और पेयजल आपूर्ति का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि यह गैर-जिम्मेदार और गैर-जवाबदेह सरकार का सबसे खराब उदाहरण है।

सधोत्रा ​​ने संसद में वादा करने और विधानसभा चुनाव नहीं कराने के बावजूद जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करने में विफल रहने के लिए भी भाजपा पर निशाना साधा।