Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: सांबा में शैल फटने से युवक की मौत, दूसरा लड़ रहा मौत से जंग; पहाड़ी इलाके में हुआ हादसा

Jammu News सांबा के पहाड़ी क्षेत्र सुंब के गांव चांडली में एक दर्नाक दुर्घटना सामने आई है जिसमें एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। गांववालों ने तुरंत घायल युवक को जिला अस्पताल सांबा पहुंचाया जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद उसे जम्मू के राजकीय अस्पताल में बेहतर उपचार के लिए रेफर कर दिया गया। उसके बाद देर शाम को दूसरे युवक का शत विक्षत शव घर लाया गया।

By Jagran News Edited By: Prince SharmaUpdated: Sat, 23 Dec 2023 12:04 AM (IST)
Hero Image
शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल के शवगृह में रखा गया है।

संवाद सहयोगी, सांबा। सांबा के पहाड़ी क्षेत्र सुंब के गांव चांडली में एक दर्नाक दुर्घटना सामने आई है जिसमें एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया है।  मामला शुक्रवार दोपहर बाद का है जब दो स्थानीय युवक घर से ढाई से तीन किलोमीटर दूर जंगल की ओर मवेशियों के लिए चारा लेने गए थे, काफी समय बीत जाने के बाद घरवालों को इस बात की चिंता होने लगी इतने में घायल युवक किसी तरह से गांव तक रेंगता हुआ पहुंचा और सारी आपबीती सुनाई।

जिला अस्पताल में रखा गया शव

गांववालों ने तुरंत घायल युवक को जिला अस्पताल सांबा पहुंचाया जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद उसे जम्मू के  राजकीय अस्पताल में बेहतर उपचार के लिए रेफर कर दिया गया। उसके बाद देर शाम को दूसरे युवक का शत विक्षत शव घर लाया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को जिला अस्पताल सांबा लाया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल के शवगृह में रखा गया है।

शैल कैसे फटा?

मृतक युवक की पहचान 17 वर्षीय पवन सिंह पुत्र कुलदीप सिंह जबकि घायल युवक की पहचान 30 वर्षीय रोशन सिंह पुत्र काका सिंह निवासी चांडली, सुंब जिला सांबा के रूप में हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह दुर्घटना शैल फटने से हुई है, जिस जगह पर यह दुर्घटना हुई है उसी जगह पर सेना का फायरिंग रेंज है और कई बार शैल किसी कारणवश नहीं फटता है ऐसे में अब यह कहना मुश्किल हो रहा है कि शैल कैसे फटा, या इन युवकों ने उसे अपने हाथ में लिया था। वहीं गांव वालों के मुताबिक शुक्रवार को भी सेना की ओर से फायरिंग की गई थी परन्तु यह दोनों युवक फायरिंग बंद होने के काफी समय के बाद ही जंगल की ओर गए है।

सूचना मिलते ही देर शाम को एसएसपी सांबा बेनाम तोष, डीएसपी भीषम दुबे, थाना प्रभारी दलजीत सिंह गांव चांडली में पहुंचे और स्थिति का ज़ायज़ा लिया। वहीं दुर्घटना के बाद घर वालों का रो रो कर बुरा हाल है पवन सिंह के पिता कुलदीप सिंह अपने बड़े बेटे के साथ पंजाब में मज़दूरी का काम करते है। पवन सिंह की बहन भी है।

घायल व्यक्ति का चल रहा है इलाज

फायरिंग रेंज को पहले भी बंद करने की उठी थी मांग फायरिंग रेंज को बंद करने के मांग इससे पहले भी कई बार उठी थी, इसी फायरिंग में वर्ष 2005 में घायल हुए गोपाल सिंह ने बताया कि मेरे भी एक टांग को लगी थी तब भी उन्होंने कहा था कि फायरिंग रेंज यहां से कहीं और ले जाएंगे परन्तु कुछ भी नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि हमारे घरों के पिछली तरफ काफी जंगल का क्षेत्र है ऐसे में सेना को अपना फायरिंग रेंज कहीं और ले जाना चाहिए ताकि लोगों का जानमाल का नुकसान न हो। वहीँ एसएसपी बेनाम तोष ने बताया कि दो युवक जंगल की ओर गए हुए थे उनको एक शैल मिला जिसके बाद यह दर्दनाक दुर्घटना सामने आई है जिसमे एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई है जबकि दूसरे की हालत स्थिर है और उसका उपचार  राजकीय अस्पताल जम्मू में चल रहा है।

यह भी पढ़ें- Jammu News: 31 जनवरी तक भरें संपत्ति रिटर्न वरना आपको झेलनी होगी ये बड़ी परेशानी

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir News: सुरक्षाबलों पर हमलों के लिए योजनाएं बनाता है पीएएफएफ, टीआरएफ देता है टार्गेट किलिंग को अंजाम; यहां-यहां हुए आतंकी हमले

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर