Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: नशे के आतंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, छापेमारी में दो तस्कर गिरफ्तार; इन जिलों में करते थे सप्लाई

पुंछ के डुंगस क्षेत्र में वाहनों की चेकिंग के दौरान वहां से गुजर रही एक मोटरसाइकिल जो क्राइस्ट स्कूल से शेर-ए-कश्मीर पुल की ओर जा रहा थीउसे चेकिंग के लिए नाके पर रोका। रोके जाने पर मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक पुलिस को देखकर अजीब हरकतें करने लगे। नाके पर मौजूद पुलिस पार्टी को संदेह हुआ और उन्होंने जांच उनकी जांच की।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Thu, 05 Oct 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
नशे के आतंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई। (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, पुंछ : जिले में बढ़ रहे नशे के खिलाफ पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान को आगे बढ़ाते हुए पुंछ पुलिस ने 160 ग्राम हेरोइन के साथ तस्करी के दो आरोपितों को गिरफ्तार किया। जानकारी के अनुसार एसएसपी पुंछ विनय कुमार शर्मा के दिशानिर्देश पर डीएसपी मुख्यालय एजाज अहमद और एसएचओ पुंछ दीपक पठानिया के नेतृत्व में पीएसआई सोहन सिंह की अगुआई में एक पुलिस टीम ने बुधवार को सुबह डुंगस क्षेत्र में श्मशान घाट के नजदीक एक नाका लगाया।

160 ग्राम हेरोइन बरामद

वाहनों की चेकिंग के दौरान वहां से गुजर रही एक मोटरसाइकिल जो क्राइस्ट स्कूल से शेर-ए-कश्मीर पुल की ओर जा रहा थी, उसे चेकिंग के लिए नाके पर रोका। रोके जाने पर मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक पुलिस को देखकर अजीब हरकतें करने लगे। नाके पर मौजूद पुलिस पार्टी को संदेह हुआ और उन्होंने जांच उनकी जांच की।

इस दौरान पीछे बैठे व्यक्ति के कब्जे से 130 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। उसकी पहचान अरशद महमूद उर्फ विक्की निवासी पलेरा, मंडी वर्तमान रेडियो स्टेशन पुंछ के रूप में हुई, जबकि चालक ताहिर इकबाल शाह निवासी पावर हाउस मोहल्ला पुंछ के कब्जे से 30 ग्राम हेरोइन बरामद की गई।

पुंछ और राजौरी में करते थे सप्लाई

दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर बाइक जब्त कर ली। इस संबंध में थाना पुंछ में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार दोनों आरोपित ड्रग तस्कर हैं, जो पुंछ व राजौरी के युवाओं को हेरोइन की आपूर्ति करते थे। उनके खिलाफ अलग-अलग पुलिस थानों में कई मामले दर्ज हैं। वहीं, आरोपित अरशद महमूद उर्फ विक्की शिक्षा विभाग में रहबर-ए-खेल शिक्षक के रूप में हाई स्कूल पलेरा, मंडी में कार्यरत हैं।

यह भी पढ़ेंः 'विपक्ष को डराने के लिए ईडी का इस्तेमाल कर रही केंद्र सरकार', महबूबा मुफ्ती का भाजपा पर कड़ा प्रहार