Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: कश्मीर के 76वें विलय दिवस पर BJP ने किया बाइक रैली का आयोजन, POK को आजाद करने के लगे नारे

जम्मू कश्मीर के 76वें विलय दिवस पर पीओजेके विस्थापित सेवा समिति ने बाइक रैली निकालकर गुलाम जम्मू कश्मीर को वापस लेने का प्रण लिया। रैली का शुभारंभ डिग्याना आश्रम से हुआ जो महाराजा हरि सिंह की तवी पुल पर लगी प्रतिमा से होकर मीरपुर चौक महेशपुरा पहुंची जहां पीओजेके विस्थापितों ने 76 वर्ष पहले कबाइली हमलों में मारे गए अपने परिवार के सदस्यों एवं अन्य लोगों को श्रद्धांजलि दी।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Fri, 27 Oct 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
रैली निकाल कर लिया गुलाम जम्मू कश्मीर को वापस लेने का प्रण

जागरण संवाददाता, जम्मू। जम्मू कश्मीर के 76वें विलय दिवस पर पीओजेके विस्थापित सेवा समिति ने बाइक रैली निकालकर गुलाम जम्मू कश्मीर को वापस लेने का प्रण लिया। रैली का शुभारंभ डिग्याना आश्रम से हुआ जो महाराजा हरि सिंह की तवी पुल पर लगी प्रतिमा से होकर मीरपुर चौक महेशपुरा पहुंची जहां पीओजेके विस्थापितों ने 76 वर्ष पहले कबाइली हमलों में मारे गए अपने परिवार के सदस्यों एवं अन्य लोगों को श्रद्धांजलि दी। 

इसके बाद रैली वेद मंदिर अंबफला पहुंची जहां रैली का समापन हुआ। वहीं रैली का नेतृत्व कर रहे विस्थापित सेवा समिति के अध्यक्ष दीपक कपूर ने कहा कि भारत के साथ पूरे जम्मू कश्मीर का विलय हुआ था। इसमें वह भाग भी शामिल है जिस पर मौजूदा समय पाकिस्तान का कब्जा है जिसे हम गुलाम जम्मू कश्मीर कहते हैं। उन्होंने कहा कि इस रैली में हम लोगों ने गुलाम हो चुके जम्मू कश्मीर को भी वापस लेने का प्रण लिया है और उसे हम वापस लेकर रहेंगे।

उन्होंने गुलाम जम्मू कश्मीर को वापस लिए बगैर विलय को अधूरा बताया। वहीं समिति के महासचिव अरुण चौधरी ने कहा कि वे इस मौके पर सरकार से मांग करते हैं कि हमारे पूर्वजों की भूमि वापस ली जाए ताकि हम लोग वापस अपने पूर्वजों की भूमि पर जाकर रह सकें। रैली में शामिल युवाओं ने भी पूरे जोश के साथ गुलाम जम्मू कश्मीर को आजाद करवा वापस लेने की मांग सरकार से की।