Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: 'दुश्मन की हर साजिश को करना है नाकाम', सीमा प्रहरियों को स्पेशल डायरेक्टर जनरल Y.B खुरानिया ने दिए ये निर्देश

जम्मू संभाग मे कई आतंकी वारदात के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खात्मे की तैयारियां कर ली हैं। बीएसएफ की पश्चिमी कमान के स्पेशल डायरेक्टर जनरल वाई बी खुरानिया कल चंडीगढ़ से यहां पहुंचे थे। उन्होंने सीमा प्रहरियों को दुश्मन पर कड़ी निगरानी और हर गतिविधि पर नजर रखने के निर्देश दिए तथा उनसे दुश्मन की साजिशों को नाकाम बनाने के लिए कहा।

By vivek singh Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 21 Jun 2024 08:03 PM (IST)
Hero Image
स्पेशल डीजी वीरवार को जम्मू के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे

राज्य ब्यूरो, जम्मू। सीमा सुरक्षा बल की पश्चिमी कमान के स्पेशल डायरेक्टर जनरल वाई बी खुरानिया ने सीमा प्रहरियों को जम्मू संभाग में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कड़ी सर्तकता के साथ दुश्मन की साजिशों को नाकाम बनाने के लिए कहा है।

विशेष महानिदेशक ने शुक्रवार को जम्मू के पलौड़ा स्थित फ्रंटियर मुख्यालय में सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा की मौजूदा सुरक्षा चुनौतियों व उनका सामना करने की रणनीति पर विचार-विमर्श किया।

अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा

उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार इस बैठक में जम्मू संभाग में 192 किलोमीटर लंबी अंतरराष्टीय सीमा पर सुरक्षा ग्रिड को और मजबूत बनाने, ड्रोन की चुनौती से निपटने के लिए उठाए गए कदमों पर भी चर्चा हुई।

उच्च स्तरीय इस बैठक में जम्मू फ्रंटियर के आईजी डीके बूरा के साथ सीमा सुरक्षा बल के सेक्टर कमांडरों व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

जम्मू संभाग में गत दिनों आतंकी हमलों के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने प्रदेश में शुरू होने जा रही अमरनाथ यात्रा व इसमें हिस्सा लेने वाले हर एक यात्री की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे।

इस समय जम्मू कश्मीर में सेना, सुरक्षा बल बेहतर समन्वय, खुफिया सूचनाएं साझा कर पुख्ता बनाकर यात्रा में खलल डालने की आतंकियों की साजिशों को नाकाम बनाने के लिए अभियान चला रहे हैं।

सुरक्षा हालात का लिया जायजा

ऐसे हालात में चंडीगढ़ से यहां पहुंचे विशेष महानिदेशक ने फ्रंटियर मुख्यालय में बैठक से बैठक सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के कई अग्रिम इलाकों का दौरा कर सुरक्षा हालात की जानकारी ली थी।

इस दौरान उन्होंने सर्तकता के साथ सीमा की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे जवानों से बातचीत कर उनका मनोबल भी बढ़ाया था।

दौरे के दौरान स्पेशल डीजी को यह बताया गया कि सीमा सुरक्षा बल किस तरह से देश के खिलाफ साजिशें रच रहे दुश्मन पर दवाब बनाकर उसे सीमा से दूर रख रही है।

स्पेशल डीजी वीरवार को जम्मू के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे थे। सीमांत क्षेत्राें के दौरे व फ्रंटियर मुख्यालय में बैठक के बाद वह शुक्रवार दोपहर को विशेष विमान से चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए।

यह भी पढ़ें- Doda Terror Attack: आतंकियों के तीन मददगार गिरफ्तार, SSP जावेद इकबाल ने कहा- 'हर संदिग्ध गतिविधि पर पैनी नजर'

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें