Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu: सरोर टोल प्लाजा बंद करने की मांग, 1 सितंबर को लखनपुर से उड़ी तक 70 हजार कमर्शियल वाहनों के चक्के थमेंगे

जम्मू-कश्मीर में सरोर टोल प्लाजा और स्मार्ट मीटर का विरोध बढ़ता जा रहा है। राजनीतिक दलों ने इन मुद्दों को खूब जोर-शोर से उठाया है। वहीं अब सरकार के खिलाफ ट्रांसपोर्टर भी लामबंद हो गए हैं। ट्रांसपोर्टरों ने कमर्शियल वाहनों का चक्का जाम करने का फैसला लिया है। एक सितंबर को लखनपुर से लेकर उड़ी तक 70 हजार कमर्शियल वाहनों के चक्के एक दिन के लिए जाम रहेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 29 Aug 2023 06:08 PM (IST)
Hero Image
लखनपुर से उड़ी तक 70 हजार कमर्शियल वाहनों के चक्के थमेंगे। (फाइल फोटो)

जम्मू, जागरण संवाददाता। Sarore Toll Plaza Issue केंद्र शासित प्रदेश के ट्रांसपोर्टर अब सरोर टोल प्लाजा और स्मार्ट मीटर लगाने की प्रक्रिया को रोकने की मांग को लेकर सरकार के साथ आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं। एक सितंबर को प्रदेश के प्रवेश द्वार लखनपुर से लेकर उड़ी तक 70 हजार कमर्शियल वाहनों के चक्के एक दिन के लिए जाम रहेंगे। अगर सरकार ने टोल प्लाजा को हटाने के संबंध में कोई फैसला नहीं लिया तो फिर पहली सितंबर की देर शाम को बैठक कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का भी फैसला लिया जा सकता है।

ऑल जेएंडके ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय सिंह चिब ने मंगलवार शाम को पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि ट्रांसपोर्टर अब नो रोड नो टोल की नीति पर आंदोलन छेड़ रहे हैं। सतवारी से लेकर सरोर टोल प्लाजा तक सड़क की हालत काफी खस्ता है। कमर्शियल और नान कमर्शियल वाहनों को इससे काफी नुकसान पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक सड़क को दुरुस्त नहीं किया जाएगा तब तक टोल टैक्स की अदायगी संभव नहीं है।

जम्मू से सरोर टोल प्लाजा तक ट्रांसपोर्टरों की महारैली

एक सितंबर के ट्रांसपोर्टरों के चक्के जाम के संबंध में उन्होंने बताया कि बंद को कामयाब बनाने के लिए चैम्बर ऑफ कॉमर्स जम्मू, बार एसोसिएशन जम्मू, युवा राजपूत सभा और अन्य संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की जाएगी। एक सितंबर को जम्मू से सरोर टोल प्लाजा तक ट्रांसपोर्टरों की महारैली निकाली जाएगी। प्रस्तावित हड़ताल के कारण लखनपुर से लेकर उड़ी तक बस, ट्रक, टैक्सी, आटो, टैम्पो ट्रैवलर सहित अन्य यात्री वाहनों के पहिये थम जाएंगे।

हालांकि, इससे पहले ट्रांसपोर्टरों ने 31 अगस्त को हड़ताल पर जाने का ऐलान किया था लेकिन अब एक सितंबर को ट्रांसपोर्टर हड़ताल पर रहेंगे। उन्होंने कहा कि अगर टोल प्लाजा का शुल्क आधा भी कर दिया जाएगा तो भी जब तक सड़क को दुरुस्त नहीं किया जाता तब तक टोल प्लाजा का शुल्क नहीं वसूला जाना चाहिए।