Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News : बारामुला में लश्कर के तीन आतंकियों के मददगार गिरफ्तार, घाटी में बड़ी वारदात को देने वाले थे अंजाम

सुरक्षाबलों ने रविवार को उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में आतंकियों के तीन ओवर ग्रांउड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) गिरफ्तार किए। ये तीनों लश्कर-ए-तैयबा के एक माड्यूल से जुड़े थे। पुलिस को सूत्रों से सूचना मिली थी कि लश्कर के एक माड्यूल ने क्षेत्र में बड़ी वारदात करने का षड्यंत्र रचा है। सूचना के बाद पुलिस के एसओजी ने सेना की 29 आरआर व 52 आरआर के साथ संयुक्त नाका लगाया।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Mon, 11 Sep 2023 12:00 AM (IST)
Hero Image
बारामुला में लश्कर के तीन ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार (फाइल फोटो)

जम्मू,राज्य ब्यूरो। सुरक्षाबलों ने रविवार को उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में आतंकियों के तीन ओवर ग्रांउड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) गिरफ्तार किए। ये तीनों लश्कर-ए-तैयबा के एक माड्यूल से जुड़े थे। पुलिस को सूत्रों से सूचना मिली थी कि लश्कर के एक माड्यूल ने क्षेत्र में बड़ी वारदात करने का षड्यंत्र रचा है। सूचना के बाद पुलिस के एसओजी ने सेना की 29 आरआर व 52 आरआर के साथ संयुक्त नाका लगाया। इसी दौरान चक टप्पर से क्रीरी की ओर पैदल जा रहे तीन लोगों की गतिविधियां संदिग्ध नजर आईं।

यह देखकर नाके पर तैनात जवान सतर्क हो गए। संदिग्धों ने सुरक्षाबलों से बचने के लिए भागने की कोशिश की, लेकिन जवानों ने तीनों को पकड़ लिया। इनके पास से कारतूस और विस्फोटक बरामद हुआ। पकड़े गए ओजीडब्ल्यू में लतीफ अहमद डार निवासी नजीबुत बारामुला, शौकत अहमद लोन और इशरत रसूल दोनों निवासी पोचानाग (चक मानमुंशी) बारामुला शामिल हैं। शौकत के पास से एक चीनी ग्रेनेड बरामद किया गया। वहीं, लतीफ से दो ग्रेनेड और इशरत से एके-47 के 30 कारतूस बरामद हुए हैं। पुलिस ने इन तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। इनसे पूछताछ की जा रही है कि ये गोला-बारूद कहां और किसे सौंपने जा रहे थे।   

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें