Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: घाटी में स्‍वतंत्रता दिवस की तैयारियां जारी, पुंछ में बड़े पैमाने पर शुरू किया गया तलाशी अभियान

Independence Day 2023 जम्‍मू कश्‍मीर में स्‍वतंत्रता दिवस से पहले जम्‍मू और कश्‍मीर के पुंछ में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है। सुरक्षा बलों ने सलवाह सरूती गुरसाई टॉप सनाई केरी कांगा और तेरखारा समेत एक दर्जन से अधिक गांवों की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया। सुरक्षा एजेंसियों को उच्च स्तर की सतर्कता बनाए रखने को कहा गया है।

By AgencyEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 12 Aug 2023 04:20 PM (IST)
Hero Image
घाटी में स्‍वतंत्रता दिवस की तैयारियां जारी, पुंछ में बड़े पैमाने पर शुरू किया गया तलाशी अभियान

जम्मू, एजेंसी: सुरक्षा बलों ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास एक दर्जन से अधिक गांवों में तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस से पहले सीमावर्ती गांवों में कड़ी सुरक्षा के तहत मेंढर उपखंड के गुरसाई इलाके में सेना और पुलिस का संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है।

जम्मू क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई

सुरक्षा बलों ने सलवाह, सरूती, गुरसाई टॉप, सनाई, केरी कांगा और तेरखारा समेत एक दर्जन से अधिक गांवों की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया। 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह को बाधित करने के आतंकवादियों के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए पूरे जम्मू क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

राजमार्ग ग्रिड को मजबूत करने के लिए कहा गया

9 अगस्त को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू जोन) मुकेश सिंह ने जम्मू में एक उच्च स्तरीय संयुक्त सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता की और संभावित को विफल करने के लिए, विशेष रूप से राजौरी-पुंछ और डोडा-किश्तवाड़-रामबन रेंज में आक्रामक अभियान का आह्वान किया। सुरक्षा एजेंसियों को उच्च स्तर की सतर्कता बनाए रखने और सीमा सुरक्षा और राजमार्ग ग्रिड को मजबूत करने के लिए भी कहा गया।