Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: सूचना विभाग का लोगो बनाओ और 25 हजार नकद पुरस्कार पाओ..

जम्मू सूचना एवं जन संपर्क विभाग ने जनता से अपने विभाग के लिए नया लोगो तैयार करने को कहा है। इसके लिए प्रतियोगिता शुरू की गई है। जिसके अंतर्गत जिसका लोगो सबसे बेहतर होगा उसे 25 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Fri, 17 Feb 2023 11:16 AM (IST)
Hero Image
जन संपर्क विभाग का नया लोगो तैयार करने के लिए प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता, जम्मू: सूचना एवं जन संपर्क विभाग ने जनता से अपने विभाग के लिए नया लोगो (प्रतीक चिन्ह) तैयार करने को कहा है। इसके लिए प्रतियोगिता शुरू की गई है।

जिस व्यक्ति का लोगो सबसे बेहतर होगा उसे विभाग की ओर से 25 हजार रुपये, दूसरे स्थान पर आने वाले व्यक्ति को 15 हजार रुपये, तीसरे स्थान वाले को 10 हजार, चौथे और पांचवां स्थान हासिल करने वाले को पांच पांच हजार रुपये पुरस्कार के तौर पर दिए जाएंगे।

प्रशंसा पत्र भी दिया जाएगा

इसके अलावा अन्य प्रतिभागियों को एक हजार रुपये नकदी राशि के अलावा प्रशंसा पत्र दिया जाएगा। विभाग की आयुक्त सचिव प्रेरणा पूरी ने निदेशक अक्षय लबरू की मौजूदगी में इस प्रतियोगिता की शुरुआत की। आयुक्त सचिव ने कहा कि बदलते समय के साथ विभाग का लोगो भी नया होना चाहिए।

आनलाइन भेजे जा सकते हैं डिजाइन

निदेशक अक्षय लबरू ने कहा कि सरकार की योजना जन भागीदारी के तहत इस प्रतियोगिता को शुरू किया गया है। इसका मुख्य उद्देश्य सरकारी विभागों के कामकाज में आम लोगों की सहभागिता संभव हो पाए। जनता अपने लोगो के डिजाइन को आनलाइन भेज सकती है। कोई भी 16 फरवरी से 2 मार्च तक अपना आवेदन भेज सकता है।

यातायात नियमों के उल्लंघन पर काटे चालान

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी: पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 11 वाहन चालकों के चालान काटे गए। साथ ही वाहन चालकों से अपने वाहनों के समस्त कागजात पूरे रखने की अपील की। एसएचओ सुंदरबनी दीपक पठानिया ने बताया कि बिना हेलमेट के वाहनों को सड़कों पर दौड़ रहे चालकों व बुलेट मोटरसाइकिल के साइलेंसर से पटाखे बजाने वालों सहित यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

कुछ को चेतावनी देकर छोड़ा

कुछ लोगों के मोटरसाइकिल पर नंबर प्लेट नहीं लगी थी, उन लोगों को चेतावनी देकर छोड़ा गया है। लोगों से अपील की गई है कि वह नियमों का पालन करें, जिससे उन्हें किसी प्रकार की परेशानी न उठानी पड़े। दीपक पठानिया ने बताया कि आज भी कुछ माता-पिता लापरवाही बरते हुए अपने नाबालिक बच्चों को स्कूटी मोटरसाइकिल चलाने के लिए देते हैं जो ठीक नहीं है।

उल्लंघन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा

उन्होंने ऐसे लोगों से अपील करते हुए कहा कि नियमों का उल्लंघन कोई भी व्यक्ति ना करें ,खासकर नाबालिक बच्चों को माता-पिता स्कूटी मोटरसाइकिल चलाने के लिए न दें। क्षेत्र में नियमों का उल्लंघन करने पर किसी भी वाहन चालक को पकड़े जाने पर बख्शा नहीं जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर