Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: 'आतंक का गढ़ है पाक' फारूक के बयान पर BJP नेता बोले- आतंकवाद और जम्मू-कश्मीर साथ-साथ नहीं चल सकते

Jammu News पूर्व विधायक व जम्मू कश्मीर भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेन्द्र सिंह राणा ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद व पाकिस्तान से बातचीत साथ साथ नही चल सकते हैं। पाकिस्तान से बातचीत की पैरवी करने संबंधी नेशनल कांफ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला के बयान पर राणा ने कहा है कि पाकिस्तान आतंक का केंद्र बन गया है।

By Jagran News Edited By: Paras PandeyUpdated: Sat, 30 Dec 2023 03:00 AM (IST)
Hero Image
जम्मू कश्मीर में आतंकवाद व पाकिस्तान से बातचीत साथ साथ नही चल सकते हैं।

राज्य ब्यूरो, जम्मू। पूर्व विधायक व जम्मू कश्मीर भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेन्द्र सिंह राणा ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद व पाकिस्तान से बातचीत साथ साथ नही चल सकते हैं। पाकिस्तान से बातचीत की पैरवी करने संबंधी नेशनल कांफ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला के बयान पर राणा ने कहा है कि पाकिस्तान आतंक का केंद्र बन गया है व दुष्टता पर उतरे आए इस पड़ौसी देश के साथ किसी भी तरह का जुड़ाव निरर्थक है। वह शुक्रवार दोपहर को जम्मू के त्रिकुटानगर स्थित पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान तब तक 8आतंकवाद को सहयोग व बढ़ावा देना बंद नही करेगा जब तक मेज पर कोई बातचीत नहीं हो सकती है। बातचीत की पैरवी करने वालों को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा कि हाल की भयावह व दुर्भाग्यपूर्ण आतंकवादी घटनाओं को देखते हुए पाकिस्तान की वकालत करना देशहित में नही है।

उन्होंने कहा कि कुछ लोगों का पाकिस्तान की पैरवी करना इस क्रूर देश के असली चेहरे को छिपा नही सकता है। राणा ने कहा कि सुरक्षा बलों, पुलिस के संयुक्त अभियानों के कारण पाकिस्तान प्रोयोजित आतंकवाद अब जम्मू-कश्मीर में अंतिम सांसें ले रहा है। 

अब प्रदेश में पहले से कहीं अधिक शांति में लोग अपने भविष्य को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। राणा ने कहा कि कश्मीर में सामाजिक व आर्थिक गतिविधियों में तेजी आना उन नेताओं को पच नही रही है जिनकी सारी राजनीति कश्मीर के खूनखराबे व बुरे हालात पर केंद्रित रही है।

अब लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहे हैं। केंद्र सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास के मूलमंत्र के साथ जम्मू कश्मीर के लोगों के भविष्य को बेहतर बना रही है।

इससे पहले देवेन्द्र राणा ने भाजपा मुख्यालय में अपने मुद्दे लेकर आए विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिनिधिमंडलों की मुश्किलों के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों से संपर्क कर लोगों के मसलों को हल करने पर जोर दिया।

राणा के साथ इस मौके पर प्रदेश भाजपा के अन्य कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। संभाग के विभिन्न हिस्सों से आए प्रतिनिधमंडलों से बातचीत में राणा ने विश्वास दिलाया कि पार्टी उनकी दिक्कतों को दूर करने के लिए हर संभव कार्रवाई करेगी। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर