Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: तीन दिवसीय दौरे पर सरसंघचालक मोहन भागवत, संगठन के 100 साल पूरे होने को लेकर करेंगे चर्चा

RSS के सरसंघचालक मोहन भागवत ने आज से जम्मू-कश्मीर की तीन दिवसीय यात्रा पर है। यहां वह अपनी यात्रा के दौरान संगठन के कार्यों के विस्तार विस्तार पर चर्चा करेंगे। जारी बयान के अनुसार सरसंघचालक मोहन भागवत की केंद्र शासित प्रदेश की यात्रा संगठन के कार्यों की समीक्षा के लिए हो रही है। इसमें देशभर के RSS नेता शामिल होते हैं।

By AgencyEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Fri, 13 Oct 2023 05:40 PM (IST)
Hero Image
जम्मू के तीन दिवसीय दौरे पर मोहन भागवत, फाइल फोटो

पीटीआई, जम्मू। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत (RSS Head Mohan Bhagwat) ने आज से जम्मू-कश्मीर की तीन दिवसीय यात्रा पर है। यहां वह अपनी यात्रा के दौरान संगठन के कार्यों के विस्तार विस्तार पर चर्चा करेंगे।

जारी बयान के अनुसार सरसंघचालक मोहन भागवत की केंद्र शासित प्रदेश की यात्रा संगठन के कार्यों की समीक्षा के लिए हो रही है। इसमें देशभर के RSS नेता शामिल होते हैं। जानकारी के अनुसार मोहन भागवत शुक्रवार शाम को जम्मू पहुंचेंगे और संघ के शीर्ष पदाधिकारियों के साथ अनौपचारिक बातचीत करेंगे।

प्राचीन मंदिर में जाकर करेंगे पूजा-अर्चना

भागवत का जम्मू के एक प्राचीन मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना करने का भी कार्यक्रम है। वहीं अपने दौरे के दौरान वह 14 अक्टूबर को केंद्र शासित प्रदेश में संगठन के कामकाज और उनके द्वारा संचालित गतिविधियों की समीक्षा कर कार्यकर्ताओं की एक बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे।

कठुआ में भी करेंगे बैठक

इसके बाद वह 15 तारीख को कठुआ जिले में एक समन्वय बैठक की भी अध्यक्षता करेंगे। इसके बाद एक स्टेडियम में स्वयं सेवकों की एक सभा को संबोधित करेंगे।

2025 में पूरे होंगे RSS के 100 साल 

बता दें कि आरएसएस 2025 में अपनी स्थापना के 100 साल पूरे करने वाला है। इस दौरे में वह 100 साल पूरे होने के कार्यक्रम को लेकर विस्तार से चर्चा करेंगे। साथ ही विस्तार से अपने लक्ष्य पर काम की भी चर्चा में करेंगे।

बता दें कि कठुआ के बाहरी इलाके में भी मोहन भागवत दौरा करेंगे। साथ ही वह भारत माता के चित्र का भी अनावरण कर सकते हैं।

Also Read: श्रीनगर की ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में नहीं अदा हुई जुम्मा की नमाज, Israel-Palestine conflict के चलते लगाई रोक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर