Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: श्री माता वैष्णो देवी ई-रिक्शा यूनियन ने निकाली रैली, पुलिस के साथ हुई धक्का-मुक्की

माता वैष्णो देवी ई-रिक्शा यूनियन ने अपनी मांगों के समर्थन में बुधवार को शहर के हरि सिंह पार्क से डीसी कार्यालय तक रैली निकालने का प्रयास किया। इसी दौरान पुलिस ने रैली को आगे बढ़ने से रोक दिया। इस दौरान पुलिस के साथ ई-रिक्शा यूनियन के प्रतिनिधियों ने धक्का मुक्की भी हुई। पुलिस यूनियन के नेता गौरव कपूर को गिरफ्तार कर ले गई।

By vikas abrolEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 27 Sep 2023 10:22 PM (IST)
Hero Image
श्री माता वैष्णो देवी ई-रिक्शा यूनियन ने निकाली रैली,

जम्मू, जागरण संवाददाता। श्री माता वैष्णो देवी ई-रिक्शा यूनियन (Shree Mata Vaishno Devi E-Rikshaw Union) ने अपनी मांगों के समर्थन में बुधवार को शहर के हरि सिंह पार्क से डीसी कार्यालय तक रैली निकालने का प्रयास किया। इसी दौरान पुलिस ने रैली को आगे बढ़ने से रोक दिया। इस दौरान पुलिस के साथ ई-रिक्शा यूनियन के प्रतिनिधियों ने धक्का मुक्की भी हुई।

पुलिस यूनियन के नेता गौरव कपूर को गिरफ्तार कर ले गई। इस पर ई-रिक्शा यूनियन के सदस्यों ने रोष जताया और सड़कों पर निकलकर दौड़ रहने वाहनों को रुकवाकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

ई-रिक्शा चालकों के खिलाफ कार्रवाई करने पर आपत्ति जताई थी

यूनियन के प्रधान गौरव कपूर ने पिछले कुछ दिनों से मोटर व्हीकल विभाग और ट्रैफिक पुलिस द्वारा शहर में जगह-जगह नाके लगाकर ई-रिक्शा चालकों के खिलाफ कार्रवाई करने पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्रीन कॉरिडोर बनाना चाहते हैं और कुछ अधिकारी स्वयंभू ट्रांसपोर्टरों की शह पर ई-रिक्शा चालकों को चालान के नाम पर प्रताड़ित कर रहे हैं। इसी संदर्भ में यूनियन जम्मू के डीसी से भेंट कर उन्हें अवगत करवाना चाहती है।

यूनियन के नेता गौरव कपूर को गिरफ्तार किया

रैली के दौरान ई-रिक्शा यूनियन के प्रतिनिधि अपने हाथों में गाजीपुर का बुलंद सितारा एलजी हमारा के बैनर लेकर आगे बढ़ रहे थे कि अचानक पुलिस ने रैली को आगे बढ़ने से रोक दिया। इस दौरान रैली में भाग ले रहे ई-रिक्शा यूनियन के प्रतिनिधियों ने नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए यूनियन के नेता गौरव कपूर को गिरफ्तार कर लिया। यूनियन के सदस्यों का आरोप है कि ट्रांसपोर्ट यूनियन के साथ जो ई-रिक्शा जुड़ी है उनके साथ नाममात्र ही ई-रिक्शा चालक हैं।