Move to Jagran APP

Jammu News: बारामुला में आंतकी हमलों की साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया गिरफ्तार

पुलिस और सेना के एक संयुक्त कार्यदल ने बारामुला के डांगरपोरा में नाका लगाया था। नाका पार्टी ने वहां से गुजरने वाले संदिग्ध तत्वों की निगरानी शुरू की। इस दौरान उन्हें दो युवकों पर संदेह हुआ।जवानों ने जैसे ही उन्हें रुकने का संकेत किया युवक वहां से भागने लगे। जवानों ने दोनों का पीछा किया और उन्हें पकड़ लिया। दोनों स्थानीय आतंकी निकले।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaPublished: Wed, 01 Nov 2023 05:33 AM (IST)Updated: Wed, 01 Nov 2023 05:33 AM (IST)
बारामुला में आंतकी हमलों की साजिश नाकाम।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। केंद्र शासित जम्मू-कश्मीर प्रदेश के पांचवें स्थापना दिवस के अवसर पर मंगलवार को बारामुला में आतंकी हमलों की साजिश को सुरक्षाबलों ने विफल बना दिया। सुरक्षाबलों ने दो स्थानीय आतंकियों को गिरफ्तार करने के अलावा एक प्रेशर कुकर आइईडी व अन्य साजो सामान बरामद किया है।

जानकारी के अनुसार, पुलिस और सेना के एक संयुक्त कार्यदल ने बारामुला के डांगरपोरा में नाका लगाया था। नाका पार्टी ने वहां से गुजरने वाले संदिग्ध तत्वों की निगरानी शुरू की। इस दौरान उन्हें दो युवकों पर संदेह हुआ।जवानों ने जैसे ही उन्हें रुकने का संकेत किया, युवक वहां से भागने लगे। जवानों ने दोनों का पीछा किया और उन्हें पकड़ लिया। दोनों स्थानीय आतंकी निकले।

हथियार और ग्रेनेड बरामद

उनकी पहचान गुलाम हसन मीर और मुख्तार अहमद खान के रूप में हुई है। उनके पास से एक चाइनीज पिस्तौल, एक मैगजीन, 12 कारतूस और दो चाइनीज ग्रेनेड भी मिले। प्रांरभिक पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह लश्कर के साथ जुड़े हुए हैं और उन्हें बारामुला में टारगेट किलिंग की वारदात को अंजाम देने के लिए कहा गया था।

ये दोनों चंदुसा के रहने वाले हैं और दोनों से पूछताछ जारी है। बारामुला से मिली एक अन्य सूचना के मुताबिक, पुलिस को सुबह अपने तंत्र से पता चला था कि कुंजर के पास हयातपोरा-रावतपोरा के बीच आतंकी देखे गए हैं। पुलिस ने उसी समय सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर एक तलाशी अभियान चलाया। जवानों ने एक जगह दो थैले और एक कंबल को पड़े देखा। जवानों ने जब थैले की जांच की तो उसमें एसाल्ट राइफल की तीन मैगजीन व कुछ कारतूस और एक प्रेशर कुकर आइईडी मिली।

पूरे इलाके में तलाशी अभियान

संबंधित पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जांच के आधार पर कहा जा सकता है कि आतंकियों ने जवानों को आते देख लिया हो और वे अपना सामान छोड़ वहां से भाग निकले। बरामद आइईडी का इस्तेमाल कुंजर और बारामुला में किसी जगह किया जा सकता था। फिलहाल, पूरे इलाके में तलाशी अभियान जारी रखा गया है। 

यह भी पढ़ेंः Assembly Election 2023: सात नवंबर से नहीं दिखा सकेंगे एग्जिट पोल, चुनाव आयोग ने लगाई रोक; इस डेट से मिलेगी मंजूरी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.