Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: Saror Toll Plaza पर दोबारा टोल उगाही शुरू, भूख हड़ताल पर बैठे युवा राजपूत सभा के नेता

सांबा के सरोर स्थित टोल प्लाजा पर एक बार फिर से टोल टैक्स की वसूली शुरू हो गई। सोमवार को युवा राजपूत सभा ने सरोर टोल प्लाजा पर दावा बोल दिया था और पूरा दिन यहां प्रदर्शन जारी रहा। इस दौरान युवा राजपूत सभा के कार्यकर्ताओं ने टोल टैक्स की वसूली बंद करवा दी थी लेकिन देर रात पुलिस इन सभा के सभी नेताओं को गिरफ्तार कर ले गई।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Tue, 22 Aug 2023 12:54 PM (IST)
Hero Image
Saror Toll Plaza पर भूख हड़ताल पर बैठे युवा राजपूत सभा के नेता

जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में विजयपुर के सरोर स्थित टोल प्लाजा पर मंगलवार को एक बार फिर से टोल टैक्स की वसूली (Toll Tax Collection in Saror Toll Plaza) शुरू हो गई। सोमवार को युवा राजपूत सभा (Yuva Rajput Sabha Protest) ने सरोर टोल प्लाजा पर दावा बोल दिया था और पूरा दिन यहां प्रदर्शन जारी रहा। इस दौरान युवा राजपूत सभा के कार्यकर्ताओं ने टोल टैक्स की वसूली बंद करवा दी थी लेकिन देर रात पुलिस इन सभा के सभी नेताओं को गिरफ्तार कर ले गई।

प्रदर्शन का सिलसिला जारी 

पुलिस की इस कार्रवाई के विरोध में युवा राजपूत सभा के नेताओं ने सांबा जिला पुलिस लाइन में ही भूख हड़ताल शुरू कर दी है। इन नेताओं को रात से ही सांबा जिला पुलिस लाइन में रखा गया है। इन नेताओं के मोबाइल फोन भी इनसे छीन लिए गए हैं लेकिन सरोर टोल प्लाजा पर वसूली के विरोध में बाहर प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है। मंगलवार को भी सरोर में कई संगठनों के कार्यकर्ताओं ने टोल टैक्स वसूली के विरोध में प्रदर्शन किया। यहां बता दे कि युवा राजपूत सभा सरोर टोल प्लाजा को हटाने की मांग कर रही है।

हाईवे शुरू होने तक टोल प्लाजा स्थगित करने की मांग

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पिछले करीब एक महीने से चड़वाल का पुल क्षतिग्रस्त होने से लोगों को लिंक मार्ग से लखनपुर से सांबा तक का सफर तय करना पड़ रहा है। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक्सप्रेस-वे का कार्य जारी है। इस कारण पूरे राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात अस्त-व्यस्त है। ऐसे में युवा राजपूत सभा समेत विभिन्न संगठन सरोर टोल प्लाजा को राष्ट्रीय राजमार्ग सुचारू होने तक स्थगित करने की मांग कर रहे हैं।

हालांकि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी इस मुद्दे पर नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया के चेयरमैन से बात की है और उम्मीद जताई जा रही है कि इस दिशा में जल्द कोई सकारात्मक कदम उठाया जाएगा।