Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक बार फिर यातायात बहाल, मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक वर्षा-हिमपात की जताई संभावना

Jammu news रामबन जिले के भूस्खलन प्रभावित दलवास इलाके में सड़क मरम्मत कार्य के कारण 24 घंटे से अधिक समय तक बंद रहने के बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक बार फिर से यातायात को सुचारू कर दिया गया है। यह जानकारी अधिकारियों ने खुद दी है। रविवार की रात 12 बजे तक के लिए बंद किया गया था।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Mon, 23 Oct 2023 01:32 PM (IST)
Hero Image
जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक बार फिर यातायात बहाल। फाइल फोटो

पीटीआई,बनिहाल(जम्मू)। Jammu Srinagar Highway: रामबन जिले के भूस्खलन प्रभावित दलवास इलाके में सड़क मरम्मत कार्य के कारण 24 घंटे से अधिक समय तक निलंबित रहने के बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात सोमवार तड़के बहाल कर दिया गया। यह जानकारी अधिकारियों ने दी है।

उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने मुगल और सिंथन टॉप सड़कों पर भी यातायात की अनुमति दे दी है। जो ऊंचाई वाले इलाकों में ताजा बर्फबारी के बाद बंद हो गए थे। यातायात विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि राजमार्ग को सोमवार सुबह करीब पांच बजे यातायात के लिए फिर से खोल दिया गया।

निलंबित यातायात को किया गया बहाल

सड़क निर्माण एजेंसी (road construction agency) को मरम्मत कार्य करने में सुविधा प्रदान करने के लिए रविवार को राजमार्ग पर यातायात निलंबित कर दिया गया था। अधिकारी ने कहा कि जम्मू में राजौरी और पुंछ के सीमावर्ती जिलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से जोड़ने वाली मुगल रोड और जम्मू में किश्तवाड़ को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग से जोड़ने वाली सिंथन टॉप रोड पर भी यातायात बहाल कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Weather: हिमपात से फिर बंद हुआ मुगल रोड, अगले तीन दिन तक बारिश की संभावना

अगले तीन दिनों तक वर्षा-हिमपात की जताई गई संभावना

बता दें वर्षा और हिमपात के चलते मुगल रोड रविवार को फिर बंद हो गया। प्रदेश में अधिकांश हिस्से में वर्षा का माहौल बना हुआ है। जम्मू में दोपहर को छोड़कर पूरे दिन बादल रहे। कश्मीर के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बर्फबारी हुई है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक वर्षा और हिमपात की संभावना जताई गई है।

उधर, रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग की मरम्मत जारी थी। इसे रविवार की रात 12 बजे तक के लिए बंद किया गया था। रामबन जिले में नाशरी से बनिहाल के बीच राजमार्ग के 66 किलोमीटर हिस्से में वर्षा के चलते कई जगह भूस्खलन और पहाड़ों से मलबा गिरा था।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Earthquake: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 3.5 रही तीव्रता

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर