Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu: अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन और गणतंत्र दिवस को लेकर अलर्ट पर पुलिस प्रशासन, DIG शक्ति पाठक ने की समीक्षा बैठक

जम्मू-सांबा कठुआ रेंज के डीआईजी शक्ति पाठक ने रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह और गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिा। उन्होंने इसके लिए एक रणनीतिक बैठक भी आयोजित की। साथ ही भारी भीड़ का अनुमान लगाकर पुलिस प्रशासन को अलर्ट मोड पर रखा है। साथ ही बाहरी शहर से आने वाले लोगों पर भी नजर बनाए रखने की बात कही है।

By Jagran News Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Fri, 19 Jan 2024 05:14 PM (IST)
Hero Image
अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन और गणतंत्र दिवस को लेकर अलर्ट पर पुलिस प्रशासन (फाइल फोटो)।

एजेंसी (पीटीआई), जम्मू। जम्मू-कठुआ रेंज के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) शक्ति पाठक ने शुक्रवार को अयोध्या में राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह और गणतंत्र दिवस से पहले यहां सुरक्षा उपायों की समीक्षा की। उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक में डीआईजी ने इन महत्वपूर्ण अवसरों पर लोगों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए सक्रिय योजना और सहयोग पर ध्यान केंद्रित किया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हमारे शहर में आगामी प्रमुख घटनाओं के लिए व्यापक सुरक्षा उपायों को संबोधित करने के लिए आज यहां एक रणनीतिक बैठक आयोजित की गई। बैठक में वरिष्ठ अधिकारियों ने संभावित चुनौतियों के खिलाफ एकीकृत मोर्चा बनाने के लिए विभिन्न विभागों के बीच समन्वय को बढ़ावा देने, बहु-एजेंसी दृष्टिकोण हासिल करने पर जोर दिया।

डीआईजी शक्ति पाठक ने बताया कि सार्वजनिक सुरक्षा के प्रति हमारी प्रतिबद्धता अटूट है। इस बैठक का उद्देश्य हमारी तैयारियों को बेहतर बनाना, हमारे समर्पित अधिकारियों की विशेषज्ञता और सभी उपस्थित लोगों के लिए एक सुरक्षित वातावरण की गारंटी के लिए उन्नत तकनीक का लाभ उठाना था।

भीड़ को देखते हुए अलर्ट मोड पर पुलिस प्रशासन

डीआईजी ने पुलिस अधीक्षकों (एसपी), उप-विभागीय पुलिस अधिकारियों (एसडीपीओ), स्टेशन हाउस अधिकारियों (एसएचओ) और पुलिस चौकी प्रभारियों सहित पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित करने के लिए सक्रिय योजना और सहयोग पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित किया। प्रवक्ता ने कहा कि महत्वपूर्ण अवसरों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ सकती है।

ये भी पढ़ें: सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मिली 15 फीट गहरी संदिग्ध सुरंग, खोजी कुत्तों और ड्रोन से ली गई तलाशी; सुरक्षाबलों ने चलाया तलाशी अभियान

बाहरी शहर से आने वालों पर भी रहेगी नजर

पुलिस अधिकारियों को जिले में उच्च सुरक्षा सुनिश्चित करने और शहर में आने वाले लोगों के बारे में अतिरिक्त सतर्क रहने, होटल चेकिंग, नाका (चेकपोस्ट) अलर्ट के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि उन्हें भीड़ नियंत्रण रणनीति और यातायात प्रबंधन योजना तैयार करने के लिए भी कहा गया।

उन्होंने कहा कि जैसा कि शहर अगले सप्ताह होने वाले प्रमुख कार्यक्रमों के लिए तैयारी कर रहा है, पुलिस बल सतर्क है और बदलती परिस्थितियों के अनुकूल ढलने के लिए तैयार है, जिससे निवासियों और आगंतुकों के लिए एक सहज और सुरक्षित अनुभव सुनिश्चित हो सके।

ये भी पढ़ें: Jammu News: जम्मू की जमीन में डेरा डाल रहे विदेशी कौए, सर्दियां बिताने आए दो हजार पक्षी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर