Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: पुलिस और सुरक्षा बलों ने चलाया संयुक्त चेकिंग अभियान, 560 जिलेटिन की छड़ों के साथ एक शख्स गिरफ्तार

जम्मू के किश्तवाड़ जिले में पुलिस (Jammu Police) और सुरक्षा बलों ने संयुक्त चेकिंग अभियान (Joint Checking Operation) चलाया। इस अभियान के तहत पुलिस और सुरक्षा बलों की टीम ने एक शख्स को 560 जिलेटिन की छड़ों के साथ गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सुरक्षा से खिलवाड़ करने को लेकर उचित कार्रवाई की बात कही जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Mon, 18 Sep 2023 03:27 PM (IST)
Hero Image
560 जिलेटिन की छड़ों के साथ एक शख्स गिरफ्तार (फाइल फोटो)।

जम्मू, पीटीआई: जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में एक व्यक्ति की कार में लगभग 70 किलोग्राम वजन की 560 जिलेटिन की छड़ें पाई गईं। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी खलील पोसवाल ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में एक व्यक्ति की कार में लगभग 70 किलोग्राम की 560 जिलेटिन की छड़ें पाई गई। सड़क निर्माण कार्य में इस्तेमाल किए गए विस्फोटक पदार्थ को व्यक्ति अवैध रूप से लिए जा रहा था, इस मामले पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें: Jammu News: कुख्यात सांसिया की हत्या के मामले में सरपंच समेत चार गिरफ्तार, पुलिस ने बरामद किए हथियार

पुलिस और सुरक्षा बलों ने चलाया संयुक्त चेकिंग अभियान

किश्तवाड़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त चेकिंग पार्टी ने रविवार को जेलना गांव में विशिष्ट इनपुट के बाद कार को रोका और जिलेटिन की छड़ें जब्त कर लीं। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि सामग्री को गाडीगढ़ से पद्दार तक सड़क निर्माण में शामिल एक ठेकेदार ले जा रहा था।

अवैध तरीके से ले जा रहे जिलेटिन की छड़ों को लेकर कार्रवाई

एसएसपी ने कहा कि चोरी से बचने के लिए ऐसी सामग्रियों के परिवहन के लिए एक निर्धारित प्रक्रिया है। हमने जिलेटिन की छड़ों के अवैध परिवहन को गंभीरता से लिया है और गहन जांच के लिए प्राथमिकी दर्ज की है। ठेकेदार के खिलाफ उचित कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Jammu News: तीन ट्रकों में मवेशियों को लादकर की जा रही थी तस्करी, कश्मीर पहुंचने से पहले पुलिस ने धरदबौचा