Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: गणतंत्र दिवस से पहले जम्मू पुलिस ने बढ़ाई सतर्कता, चेकिंग अभियान के तहत हिरासत में लिए दो लोग

गणतंत्र दिवस को लेकर जम्मू पुलिस किसी भी तरह की कोताही नहीं बरतना चाह रही है। इसको लेकर पुलिस ने राष्ट्र विरोधी तत्वों की गतिविधियों की जांच के लिए और आतंकी खतरे को खत्म करने के लिए अभियान चलाया। इस दौरान जम्मू पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया हालांकि पूछताछ में कोई इनपुट न मिलने पर उन्हें छोड़ दिया गया।

By Jagran News Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Mon, 08 Jan 2024 06:08 PM (IST)
Hero Image
गणतंत्र दिवस से पहले जम्मू पुलिस ने बढ़ाई सतर्कता (फाइल फोटो)।

एजेंसी (पीटीआई), जम्मू। जम्मू के रंगूरा इलाके में सोमवार को पूछताछ के लिए दो लोगों को कुछ देर के लिए हिरासत में लिया गया, शहर में पुलिस ने गणतंत्र दिवस समारोह से पहले राष्ट्र-विरोधी तत्वों की गतिविधियों की जांच करने के लिए एक अभियान चलाया था।

अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध व्यक्तियों की आवाजाही के बारे में कोई विशेष इनपुट नहीं था, लेकिन क्षेत्र पर सुरक्षा मुहैया करने और किसी भी आतंकी खतरे को खत्म करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है, उन्होंने कहा कि हिरासत में लिए गए लोगों में से एक आतंकवादी सहयोगी हुआ करता था।

पूछताछ के लिए हिरासत में लिए दो लोग

अधिकारियों ने बताया कि रंगूरा इलाके में दो लोगों को पूछताछ के लिए उठाया गया और बाद में छोड़ दिया गया। सीमा पार से घुसपैठ की हालिया कोशिशों को देखते हुए सुरक्षा बल पूरे क्षेत्र में कड़ी निगरानी रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और सड़कों पर जांच चौकियों को भी मजबूत किया है। साथ ही इलाके में जांच और तलाशी तेज कर दी है।

ये भी पढ़ें: Jammu News: घरोटा इलाके में दो सौ फीट गहरी खाई में गिरी कार एक की मौत-दो घायल

बढ़ा दी गई रात्रि गश्त

उन्होंने कहा कि सीमा ग्रिड को भी मजबूत किया गया है। गणतंत्र दिवस से पहले शांति भंग करने के राष्ट्र-विरोधी तत्वों के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए कड़ी निगरानी बनाए रखने के लिए रात्रि गश्त बढ़ा दी गई है।

ये भी पढ़ें: BJP ने क्यों कहा विपक्षी गठबंधन भानुमति के कुनबा जैसा? ममता-राहुल से लेकर खड़गे-नीतीश के अलावा ये नेता भी PM के दावेदार