Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Weather Updates: दिन भर तपा जम्‍मू, शाम को बूंदाबांदी से ठंडी हुई घाटी; हीट वेव का अलर्ट अभी भी जारी

Jammu Weather Updates जम्‍मू कश्‍मीर में दिन भर भीषण गर्मी से लोगों के पसीने छूटते रहे। वहीं शाम को बूंदाबांदी होने से घाटी में ठंडक हुई। साथ ही तापमान में भी गिरावट महसूस की गई। मौसम विभाग के मुताबिक हीट वेव का अलर्ट अभी भी जारी है। बच्चों को स्कूलों में छुट्टियों के चलते कई परिवार पहाड़ी क्षेत्रों का रुख किए हुए हैं।

By anchal singh Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 17 Jun 2024 07:54 PM (IST)
Hero Image
जम्‍मू कश्‍मीर में हीट वेव का अलर्ट अभी भी जारी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जम्मू। Jammu Weather Updates: भीषण गर्मी से जूझ रहे जम्मू के कुछ क्षेत्रों में शाम के समय हल्की बूंदाबांदी बेहाल हुए लोगों के लिए राहत लेकर आई। फिलहाल अगले कुछ दिनों तक कहीं-कहीं हीट-वेव जारी रहेगी। कुछ क्षेत्रों में बूंदाबांदी भी होने की संभावना है।

तापमान में आई गिरावट

सोमवार को जम्मू में भीषण गर्मी पड़ी और तापमान सामान्य से 5.9 डिग्री सेल्सियस अधिक पर 44.3 डिग्री सेल्सियस तक रहा। हालांकि पिछले पखवाड़े जम्मू में 44.6 डिग्री सेल्सियस तक पारा चला गया था। फिर हल्की बारिश के साथ मौसम में अंतर आया और तापमान गिरा।

एक बार फिर तापमान चढ़ना शुरू हो गया। न्यूनतम तापमान में भी 3.3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। सोमवार को न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस रहा। साफ है कि न तो लोगों को गर्मी से दिन में चैन है और न ही रात ही राहत भरी रह गई है।

गांधीनगर के क्षेत्र रह गए सूखे

सोमवार शाम को जम्मू पश्चिम के कुछ क्षेत्रों में बूंदाबांदी हुई जबकि पुल के इस पार जानी गांधीनगर के आसपास के क्षेत्र सूखे ही रह गए। देर शाम को आंशिक बादल जरूर छाए लेकिन गर्मी से राहत नहीं दिला पाए। जमीन से उठती गर्मी बेहाल करती रही। शाम तक अधिकतर सड़कें सूनी रहीं। लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो रहे हैं। कुछ लोग रणवीर नहर में गर्मी से राहत पाने के लिए डुबकियां लगाने जरूर पहुंच रहे हैं। बच्चों को स्कूलों में छुट्टियों के चलते कई परिवार पहाड़ी क्षेत्रों का रुख किए हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Kargil Silver Jubilee Year: खेल मैदानों में युवाओं में जोश भर रही सेना, सुना रही शहीदों की वीरता के किस्से

मौसम विभाग की मानें तो 21 जून तक कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है लेकिन इसके साथ ही कहीं-कहीं हीट-वेव भी जारी रहेगा। अगले चौबीस घंटों के दौरान भी विभाग ने तापमान के 44 तथा 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें