Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Result 2023: SI और JE की लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी, 68 हजार अभ्यर्थियों ने मारी बाजी; महीनों से चल रहा था विवाद

Jammu Result 2023 विवादों में रहे पुलिस में सब इंस्पेक्टर (एसआइ) और जूनियर इंजीनियरों की भर्ती के लिए पुन हुई कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा का परिणाम व स्कोर शीट शुक्रवार सवा नौ माह बाद जारी किया गया। बोर्ड मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों को फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट के लिए बुलाएगा जिसकी अधिसूचना बाद में जारी होगी। NCC प्रमाण पत्र वाले उम्मीदवारों को अतिरिक्त अंकों के लिए प्रमाणपत्र की जांच करवानी होगी।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Sat, 04 Nov 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
Jammu Result 2023: SI और JE की लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी

राज्य ब्यूरो, जम्मू। विवादों में रहे पुलिस में सब इंस्पेक्टर (एसआइ) और जूनियर इंजीनियरों की भर्ती के लिए पुन: हुई कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा का परिणाम व स्कोर शीट शुक्रवार सवा नौ माह बाद जारी किया गया। जम्मू कश्मीर सर्विस सिलेक्शन बोर्ड ने सात से 20 दिसंबर 2022 के बीच परीक्षा आयोजित की थी।

बोर्ड ने कहा है कि सब इंस्पेक्टर भर्ती में परिणाम और स्कोर शीट में नाम आने के बाद उम्मीदवार अपने आप को शॉर्ट लिस्ट में न समझें और उन्हें योग्यता की अन्य शर्तों को भी पूरा करना होगा।

यह भी पढ़ें- Jammu News: जर्मन मशीन से बढ़ाएंगे आलू की पैदावार, कम श्रमिकों के जरिए एक दिन में हो सकती 8 एकड़ में बीज की बोआई

जारी सूची में हैं 68347 उम्मीदवार

बोर्ड मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों को फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट के लिए बुलाएगा जिसकी अधिसूचना बाद में जारी होगी। एनसीसी प्रमाण पत्र वाले उम्मीदवारों को अतिरिक्त अंकों के लिए प्रमाणपत्र की जांच करवानी होगी। जारी इस सूची में 68347 उम्मीदवार हैं। वहीं बोर्ड ने जल शक्ति विभाग में जूनियर इंजीनियर पद के लिए हुई लिखित परीक्षा का परिणाम और स्कोर शीट को भी जारी कर दिया है। यह परीक्षा 5 दिसंबर से लेकर 6 दिसंबर 2022 के बीच हुई थी। सूची में 11263 का परिणाम है।

उम्मीदवार काफी लंबे अरसे से करे रहे रिजल्ट की मांग

बता दें कि एसआइ और जल शक्ति विभाग में जूनियर इंजीनियर पदों की परीक्षा में धांधलियों के आरोप में इसे रद कर दिया था। सरकार ने मामले की जांच सीबीआइ को सौंपा था। उसके बाद फिर से परीक्षा करवाई जिसका परिणाम घोषित किया। उम्मीदवार काफी समय से परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग कर रहे थे।

1200 पदों को भरने की चल रही प्रक्रिया

पुलिस सब इंस्पेक्टर के 1200 पदों को भरने की प्रक्रिया चल रही है। पहली बार सब इंस्पेक्टर पद की परीक्षा 27 मार्च 2022 को हुई थी जिसका परिणाम चार जून 2022 को निकाला गया था। परिणाम में धांधलियों के आरोप लगने के बाद इसे रद करते हुए मामला सीबीआइ को सौंपा गया था।

यह भी पढ़ें- Jammu News: हड़ताल या प्रदर्शन किया तो नपेंगे सरकारी कर्मचारी, कांग्रेस ने सरकार के आदेश को बताया तानाशाही