Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K News: सांबा के सीमावर्ती इलाकों में गश्त बढ़ाने के निर्देश, DIG ने अपराध व सुरक्षा के लेकर की समीक्षा बैठक

जम्मू-सांबा-कठुआ रेंज के डीआईजी डॉ. सुनील गुप्ता ने सोमवार को सांबा में अपराध एवं सुरक्षा पर समीक्षा बैठक की और इस बैठक में डीआईजी ने लंबित मामलों व शिकायतों के समयबद्ध निपटान पर जोर दिया। उन्होंने नशा तस्करी चोरी जैसे अपराधों को रोकने के लिए सख्ती बरतने की भी बात कही। बैठक में एसएसपी सांबा विनय कुमार शर्मा एसपी सुरिंदर चौधरी समेत कई पुलिस अधिकारी शामिल हुए।

By Nishchint Samyal Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Tue, 06 Feb 2024 03:00 AM (IST)
Hero Image
सांबा में अपराध एवं सुरक्षा समीक्षा की बैठक की अध्यक्षता करते जम्मू-सांबा-कठुआ रेंज के डीआइजी डॉ सुनील गुप्ता

संवाद सहयोगी, सांबा। जम्मू-सांबा-कठुआ रेंज के डीआइजी डॉ. सुनील गुप्ता ने सोमवार को सांबा में अपराध एवं सुरक्षा पर समीक्षा बैठक की।

बैठक में एसएसपी सांबा विनय कुमार शर्मा, एसपी सुरिंदर चौधरी समेत कई पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में डीआइजी ने लंबित मामलों व शिकायतों के समयबद्ध निपटान पर जोर दिया।

सख्ती बरतने के दिए निर्देश

उन्होंने नशा तस्करी, चोरी जैसे अपराधों को रोकने के लिए सख्ती बरतने की बात कही। उन्होंने जिले में सुरक्षा के हालात की समीक्षा करते हुए सीमावर्ती इलाकों में गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए। डीआइजी ने कहा कि सांबा जिले के कई इलाके सीमा से सटे हुए हैं।

बढ़ाई गई सीमावर्ती इलाकों को जोड़ने वाले मार्गों पर चौकसी

इन इलाकों को जोड़ने वाले विभिन्न मार्गों पर सुरक्षा सुनिश्चित की जानी चाहिए। गौरतलब है कि जम्मू-पठानकोट नेशनल हाईवे सांबा जिले से होकर जाता है।

आतंकी हमलों के लिए संवेदनशील माने जाने इस हाईवे के अलावा सीमावर्ती मार्गों पर सुरक्षा हमेशा से चुनौती रही है। इसलिए डीआईजी सीमावर्ती इलाकों को जोड़ने वाले मार्गों पर भी चौकसी बढ़ाने पर जोर दे रहे हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें