Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Terror Attack: 'समस्याओं का हल सैन्य कार्रवाई नहीं...', फारूक अब्दुल्ला बोले- हमें पड़ोसियों से बात करने की जरूरत

नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdulla) ने कहा कि आतंकवादी सीमा पार करके आ रहे हैं और आते रहेंगे। कल जो भी सरकार होगी उसे इसी तरह का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हमें अभी भी अपने पड़ोसियों के साथ समस्याएं हैं। ये समस्याएं सैन्य कार्रवाई से हल नहीं होंगी। फारूक ने कहा कि हमें इन स्थितियों से बाहर आने की जरूरत है

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 12 Jun 2024 01:54 PM (IST)
Hero Image
हमें इन स्थितियों से बाहर आने की जरूरत है: फारूक अब्दुल्ला

एएनआई, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हमें अभी भी अपने पड़ोसियों के साथ समस्याएं हैं। ये समस्याएं सैन्य कार्रवाई से हल नहीं होंगी। जब तक हम अपने पड़ोसियों से बात नहीं करेंगे, हम समाधान नहीं कर सकते।

आतंकवादी सीमा पार करके आते रहेंगे: फारूक अब्दुल्ला

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि आतंकवादी सीमा पार करके आ रहे हैं, और आते रहेंगे। कल जो भी सरकार होगी, उसे इसी तरह का सामना करना पड़ेगा। हमें इन स्थितियों से बाहर आने की जरूरत है। फारूक ने अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) को लेकर कहा कि हमारी एक बड़ी यात्रा आ रही है। इसमें होने वाली कोई भी छोटी घटना देश के बाकी हिस्सों को प्रभावित करेगी। हम कश्मीरी इन चीजों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।

जम्मू-कश्मीर में चुनाव को लेकर फारूक ने कहा कि चुनाव तो होंगे ही, जब घटनाएं हुईं तब संसद के लिए भी चुनाव हुआ था। इससे चुनाव नहीं रोका जा सकता है।

कठुआ हमले के दोनों आतंकी ढेर

बता दें कि जम्मू में बीते रविवार शिवखोड़ी से आ रही बस पर आतंकियों ने हमला किया था। इस घटना में नौ लोगों की मौत हो गई थी। जबकि 41 से ज्यादा लोग घायल हो गए। बीते दिन कठुआ जिले के सैदा सौहल हीरानगर इलाके में आतंकियों ने हमला बोला।

आतंकियों द्वारा की गई फायरिंग में एक व्यक्ति घायल हो गया। वहीं सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को मार गिराया। इसी क्रम में आज भी सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। जवानों ने दूसरे आतंकी को भी ढेर कर दिया है।

यह भी पढ़ें- Reasi Terror Attack: 'आतंकी हिंसा तब तक जारी रहेगी जब तक...', रियासी बस हमले को लेकर फारूक अब्दुल्ला ने दिया ये बड़ा बयान