Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर की टीम ने मुम्बई को दी मात, नेशनल टी20 दिव्यांग क्रिकेट की चैंपियन बनी

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में हुए राष्ट्रीय दिव्यांग टी20 क्रिकेट प्रतियोगिता में जम्मू कश्मीर की दिव्यांग क्रिकेट टीम ने मुम्बई की दिव्यांग क्रिकेट टीम को 39 रन से मात देकर दूसरी बार राष्ट्रीय दिव्यांग टी20 क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब जीता। विजेता के रूप में कप्तान को मैन ऑफ द सीरीज चुना। उन्हें इनाम में आयोजकों की ओर से स्कूटी भेंट की गई।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 08 Oct 2023 06:28 PM (IST)
Hero Image
जम्मू कश्मीर दिव्यांग टीम के खिलाड़ी मैच जीतने के बाद जश्न मनाते हुए

जागरण संवाददाता, जम्मू। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर की दिव्यांग क्रिकेट टीम ने मुम्बई की दिव्यांग क्रिकेट टीम को 39 रन से मात देकर दूसरी बार राष्ट्रीय दिव्यांग टी20 क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब जीता। विजेता टीम के कप्तान को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्हें इनाम में आयोजकों की ओर से स्कूटी भेंट की गई।

राजस्थान के उदयपुर में रविवार प्रतियोगिता का निर्णायक मुकाबला खेला गया। जम्मू कश्मीर की दिव्यांग क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। जफर बट ने तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 43 रन, माजिद ने दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 37 रन और वसीम इकबाल ने 25 रन बनाए।

मुम्बई की टीम ने चटकाए इतने विकेट

मुम्बई दिव्यांग क्रिकेट टीम टीम की ओर से मेयर चौधरी ने दो विकेट चटकाए। रविंद्र, आकाश पाटिल और विक्रांत भी एक-एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। एक बल्लेबाज को रनआउट कर पवेलियन लौटा दिया गया।

जवाब में मुम्बई की दिव्यांग क्रिकेट टीम ने जीत के लिए रखे गए निर्धारित विजय लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया और पूरी टीम 126 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। विक्रांत ने 46 रन और सुनील ने 11 रन का योगदान दिया।

जम्मू कश्मीर के इस प्लेयर को चुना गया मैन ऑफ द मैच चुना गया

जम्मू कश्मीर की ओर से वसीम इकबाल और माजिद ने दो-दो विकेट चटकाए। आमिर, मंजूर, निखिल और वैष्णो एक-एक विकेट चटकाने में कामयाब रहे। मैच की समाप्ति पर माजिद को मैन ऑफ द मैच चुना गया। जम्मू कश्मीर टीम के कप्तान वसीम इकबाल को मैन ऑफ सीरीज चुना गया। उन्हें इनाम में स्कूटी दी गई। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर खिताब जीतने पर जम्मू कश्मीर की दिव्यांग क्रिकेट टीम को इनाम में पांच लाख रुपये दिए गए।

उदयपुर में आयोजित प्रतियोगिता के मुकाबले गत 28 सितंबर से शुरू होकर 8 अक्टूबर को संपन्न हुए। इसमें देशभर से 24 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों की टीमों ने भाग लिया। टीम को खिताब जीतने पर जम्मू कश्मीर दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश गिल, अविनाश, सुधीर और सलीम रहमान ने बधाई दी है।

जम्मू कश्मीर में ये खिलाड़ी थे शामिल

जम्मू कश्मीर की ओर से वसीम इकबाल, जगमोहन सिंह, निखिल मन्हास, आमिर हुसैन, जफर अमीन, एजाज अहमद, जहूर अहमद, माजिद मागरे, मंजूर अहमद, अजहर लोन, इश्तयाक अहमद, वैष्णो देवी, शाहिद अवान, भार्गव सम्बयाल, विवेक कुमार और मोहम्मद नदीम ने भाग लिया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर